Move to Jagran APP

Bihar Board News: सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए चयनित छात्रों की सूची जारी

Simultala Residential School Entrance Test Result मालूम को नामांकन के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के लिए 12959 विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था। उसमें से मात्र 1200 विद्यार्थी मुख्य परीक्षा के लिए चयनित किए गए थे। इनमें से 600 छात्र एवं 600 छात्राएं थीं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Tue, 08 Jun 2021 03:34 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jun 2021 03:34 PM (IST)
Bihar Board News: सिमुलतला आवासीय विद्यालय में नामांकन के लिए चयनित छात्रों की सूची जारी
सिमुलतला स्‍कूल की प्रवेश परीक्षा का रिजल्‍ट जारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Simultala Residential School Entrance Test Final Result: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board, Patna) यानी बिहार बोर्ड ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कक्षा छह में नामांकन के लिए आयोजित मुख्य प्रवेश परीक्षा (Main Entrance Test Result for Simultala School) का परिणाम घोषित कर दिया है। 30 जनवरी 2021 को परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परिणाम के आधार पर सत्र 2021-22 में नामांकन होगा। नवोदय विद्यालय की तर्ज पर यह बिहार सरकार का काफी प्रसिद्ध आवासीय विद्यालय है, जहां रहने-खाने से लेकर पढ़ने तक की सारी व्‍यवस्‍था पूरी तरह मुफ्त होती है।

loksabha election banner

स्‍वास्‍थ्‍य जांच के बाद ही होगा नामांकन

परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि बोर्ड की वेबसाइट पर मंगलवार से परिणाम देखा जा सकता है।

मुख्य परीक्षा में कुल 120 विद्यार्थी सफल हुए हैं, जिसमें 60 छात्र और 60 छात्राएं हैं। सभी सफल विद्यार्थियों की स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। उसके बाद विद्यालय में नामांकन होगा।

  • बिहार बोर्ड ने घोषित किया परिणाम
  • 30 जनवरी को आयोजित की गई थी मुख्य परीक्षा
  • बोर्ड की वेबसाइट पर देख सकते हैं परिणाम

कुल 13 हजार छात्र-छात्राओं ने किया था आवेदन

मालूम को नामांकन के लिए आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के लिए 12,959 विद्यार्थियों ने आवेदन दिया था। उसमें से मात्र 1200 विद्यार्थी मुख्य परीक्षा के लिए चयनित किए गए थे। इनमें से 600 छात्र एवं 600 छात्राएं थीं। मुख्य परीक्षा 300 अंकों की आयोजित की गई थी। प्रत्येक पत्र 150 अंकों का था।

बोर्ड की वेबसाइट पर देखा जा सकता है रिजल्‍ट

प्रवेश के लिए मुख्‍य परीक्षा के प्रथम पेपर में 100 का गणित एवं 50 अंकों के वस्तुनिष्ठ सवाल थे। वहीं, दूसरे पत्र में 150 अंकों के वस्तुनिष्ठ सवाल थे। बोर्ड की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com/Result.html" rel="nofollow  पर परिणाम देख सकते हैं। इस स्‍कूल का रिजल्‍ट बेहतर रहता है। बिहार बोर्ड की परीक्षाओं में इस स्‍कूल के विद्यार्थी भी अक्‍सर टॉप करते हैं। इसलिए अभिभावक यहां नामांकन कराने के लिए लालायित रहते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.