Move to Jagran APP

¨सगापुर से आए सिख श्रद्धालुओं को किया गया सम्मानित, संगतों ने कई जगह किए दर्शन

¨सगापुर से पटना साहिब पहुंचे 110 सिख श्रद्धालुओं के जत्था ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेका। इन सिख श्रद्धालुओं को ज्ञानी इकबाल सिंह ने सिरोपा देकर सम्मानित किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 02:04 PM (IST)Updated: Sat, 17 Mar 2018 02:04 PM (IST)
¨सगापुर से आए सिख श्रद्धालुओं को किया गया सम्मानित, संगतों ने कई जगह किए दर्शन
¨सगापुर से आए सिख श्रद्धालुओं को किया गया सम्मानित, संगतों ने कई जगह किए दर्शन

पटना [जेएनएन]। ¨सगापुर से पटना साहिब पहुंचे 110 सिख श्रद्धालुओं के जत्था ने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेका। इन्हें ज्ञानी इकबाल ¨सह ने सिरोपा देकर सम्मानित किया।

loksabha election banner

संगतों में संत राजा योगी बाबा सतनाम ¨सह के अनुयायी थे। संगत प्रमुख भाई निर्मल ¨सह खालसा और विक्रम ¨सह ने बताया कि संगतों ने कंगन घाट, बाल लीला गुरुद्वारा, गुरु का बाग, गायघाट गुरुद्वारा, हांडी साहब आदि के दर्शन किये। संगत ने गया व राजगीर के गुरुद्वारों में भी मत्था टेका।

इन श्रद्धालुओं ने कहा कि प्रकाश पर्व के मौके पर हुए इंतजाम का तारीफ देश दुनिया के लोगों ने किया। इससे निश्चित तौर पर बिहार का नाम रौशन हुआ।

पटना साहिब स्टेशन पर ट्रैक का हुआ रखरखाव

सिख श्रद्धालुओं को पटना साहिब स्टेशन पर आने में कोई तकलीफ न हो इसके लिए रेलवे ट्रैक को दुरुस्त किया जाएगा ताकि रेल परिचालन में किसी प्रकार की कोई तकलीफ न हो सके। रेल महाप्रबधक के पटना आने के कार्यक्रम को लेकर रेलवे ट्रैक के रखरखाव व सफाई कार्य चलाया गया। प्रबधक टी एल नाग ने बताया कि ट्रैक की जाच एव इसे ठीक रखने को लेकर यह रूटीन काम है।

साई बाबा की निकलेगी पालकी यात्रा

हाजीगज स्थित अरोड़ा हाउस में श्री साईं कथा सप्ताह ज्ञानयज्ञ की शुरुआत होने जा रही है। मच मदिर दीरा से मगल कलश यात्रा भक्तों द्वारा निकाली जाएगी। 151 महिलाएं कलश लिए गगा जल लाने के लिए कंगन घाट जाएंगी। बाबा की पालकी यात्रा भी साथ होगी। यह जानकारी शुक्रवार को श्री ऊं साई सस्थान के सयोजक अनत अरोड़ा, त्रिभुवन साई, चद्र प्रकाश तारा, राजीव ¨सह ने दी। उन्होंने बताया कि उसी दिन साई बाबा का बेदी पूजन, महाअभिषेक और माहपुराण पूजन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.