Move to Jagran APP

बिहार के दारोगा भर्ती अभ्‍यर्थी ध्‍यान दें: रद नहीं होगी प्रारंभिक परीक्षा, जनवरी में ही आएगा रिजल्‍ट

बिहार में 22 दिसंबर को दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा हुई थी। पेपर लीक के आरोपों के कारण इस परीक्षा के भविष्‍य पर संशय के बादल मंडरा रहे थे। इसे लेकर आयोग ने बड़ा फैसला किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 05 Jan 2020 09:57 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 08:23 PM (IST)
बिहार के दारोगा भर्ती अभ्‍यर्थी ध्‍यान दें: रद नहीं होगी प्रारंभिक परीक्षा, जनवरी में ही आएगा रिजल्‍ट
बिहार के दारोगा भर्ती अभ्‍यर्थी ध्‍यान दें: रद नहीं होगी प्रारंभिक परीक्षा, जनवरी में ही आएगा रिजल्‍ट

पटना [जेएनएन]। बिहार में दाराेगा भर्ती परीक्षा के पांच लाख अम्‍थर्थियों के लिए यह बड़ी खबर है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (Bihar Police Subordinate Services Commission) ने  दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Test) रद नहीं करने का फैसला किया है। आयोग ने जांच रिपोर्ट के आधार पर प्रश्नपत्र लीक (Paper Leak) की बात को बेबुनियाद करार दिया है। आयोग के अनुसार कुछ परीक्षार्थी प्रश्‍न पत्र व कॉपियों के साथ भाग गए थे। हालांकि, इसका असर परीक्षा पर नहीं पड़ा।

loksabha election banner

विदित हो कि बीते 22 दिसंबर को पूरे बिहार के सभी 36 जिलों में 495 सेंटरों पर दारोगा भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा (PT) हुई थी। इस परीक्षा के माध्‍यम से दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक की भर्ती की जानी है। परीक्षा के दौरान प्रश्नपत्र लीक की चर्चा रही थी।

जनवरी में पीटी का रिजल्‍ट, सितंबर तक पूरी हो जाएगी प्रक्रिया

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) के विशेष कार्य पदाधिकारी (OSD) अशोक कुमार ने बताया प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट जनवरी के अंत तक प्रकाशित कर दिया जाएगा। इसके बाद मुख्य परीक्षा मई में होगी। भर्ती की पूरी प्रक्रिया भी इसी साल सितंबर तक पूरी कर ली जाएगी।

पेपर वायरल करने व कॉपी लेकर भागने वालों की हुई पहचान

ओएसडी अशोक कुमार ने कहा कि प्रारंभिक परीक्षा के दौरान आरा, गया, खगड़िया और सासाराम के जिन नौ परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र वायरल किए थे, उनकी पहचान हो चुकी है। वे परीक्षा हॉल से प्रश्नपत्र लेकर भाग गए थे।

साथ ही उन 31 परीक्षार्थियों की भी पहचान कर ली गई है, जो कॉपियाें की कार्बन कॉपी लेकर भाग गए थे। उनमें से नवादा के तीन आरोपितों को गिरफ्तार किश गा है। भोजपुर में भी कुछ आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं। 

परीक्षा के भविष्य पर छाए संशय के बादल हटे, परीक्षार्थी खुश

आयोग की इस घोषणा के साथ परीक्षा के भविष्य पर छाए संशय के बादल हट गए हैं। इसके बाद परीक्षार्थी खुश नजर आ रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.