Move to Jagran APP

बिहार के बक्सर में पटरी पर सिक्का रखकर रोक दी श्रमजीवी एक्सप्रेस, यात्री करते रहे ट्रेन रोकने पर सवाल

दानापुर डीडीयू रेलखंड के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप असामाजिक तत्वों के द्वारा रेलवे सिग्नल को लाल कर दिया गया जिसके कारण आप श्रमजीवी एक्सप्रेस का परिचालन तकरीबन आधे घंटे तक बाधित रहा। बाद में तकनीकी गड़बड़ी को दुरुस्त करते हुए गाड़ी को धीरे-धीरे आगे की ओर रवाना किया गया।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 05 Jun 2021 12:05 PM (IST)Updated: Sat, 05 Jun 2021 12:05 PM (IST)
बिहार के बक्सर में पटरी पर सिक्का रखकर रोक दी श्रमजीवी एक्सप्रेस, यात्री करते रहे ट्रेन रोकने पर सवाल
बक्सर में रेल पटरी पर सिक्का रखकर श्रमजीवी एक्सप्रेस रोक दी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, बक्सर: दानापुर डीडीयू रेलखंड के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप असामाजिक तत्वों के द्वारा रेलवे सिग्नल को लाल कर दिया गया जिसके कारण आप श्रमजीवी एक्सप्रेस का परिचालन तकरीबन आधे घंटे तक बाधित रहा। बाद में तकनीकी गड़बड़ी को दुरुस्त करते हुए गाड़ी को धीरे-धीरे आगे की ओर रवाना किया गया। बताया जा रहा है कि किसी शरारती तत्व ने सिग्नल के ज्वाइंटर के बीच सिक्का रखकर सिग्नल को लाल कर दिया था। मामले में अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है।

prime article banner

चालक ने सिग्नल लाल देखकर रोकी ट्रेन

इस बाबत मिली जानकारी के मुताबिक दिन में तकरीबन 12:30 बजे जैसे ही श्रमजीवी एक्सप्रेस रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के समीप पहुंची उसी वक्त ड्राइवर के द्वारा सिग्नल लाल देखकर गाड़ी को रोक दिया गया। जिसके बाद तुरंत ही मामले की सूचना दानापुर कंट्रोल को दी गई। कंट्रोल के निर्देश पर मौके पर पहुंचे तकनीकी कर्मियों ने खराबी को दुरुस्त किया और फिर परिचालन को शुरू किया गया। आधे घंटे तक ट्रेन के रुके रहने के कारण यात्री भी काफी परेशान दिखे। उन्हें यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर किस कारण से ट्रेन को रोका गया है? आरपीएफ पोस्ट प्रभारी ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि घटना की जांच की जा रही है। 

रेल ट्रैक पर चारपाई लगाकर सो गया था युवक

बता दें कि पिछले महीने की 29 तरीख को भी बिहार में ऐसे ही ट्रेन रोकने का मामला सामने आया था। पंडित दीनदयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन-पटना जंक्‍शन रेलखंड पर स्थित बनाही स्‍टेशन के पास एक व्यक्ति पटरी पर चारपाई लगाकर सो गया था। इस कारण राजधानी एक्सप्रेस को रोकना पड़ा था। ट्रेन रोके जाने पर बाद में वह गायब हो गया और चारपाई ट्रैक के किनारे मिली  थी। जानकारी मिलते ही रेल विभाग में हड़कंप मच गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK