Move to Jagran APP

एमबीए चायवाला के बाद अब सामने आया एमबीए वाला गैंग; खुलेआम करता ठांय-ठांय, मांगता रंगदारी, कारनामे जान चौंक जाएंगे आप

अहमदाबाद में एमबीए चायवाला है तो बिहार में छात्रों के एक गैंग में एमबीए के छात्र भी शामिल हैं। पटना में गाेलाबारी व बम विस्‍फोट रंगदारी वसूली सहित इने कारनामे चौंकाने वाले रहे हैं। पटना विवि के हास्‍टलों में उनका ठिकाना बन गया था।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 26 Jun 2022 03:12 PM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2022 03:16 PM (IST)
एमबीए चायवाला के बाद अब सामने आया एमबीए वाला गैंग; खुलेआम करता ठांय-ठांय, मांगता रंगदारी, कारनामे जान चौंक जाएंगे आप
पटना विश्‍वविद्यालय के हास्‍टलों में छापेमारी में कई छात्र गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, जागरण टीम। अहमदाबाद के एमबीए चायवाला प्रफुल्ल बिल्लोरे (Prafull Billore) को तो आप जरूर जानते होंगे। एमबीए का छात्र होने के बावजूद चाय का व्‍यवसाय कर वे करोड़पति बन गए हैं। लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि बिहार के पटना विश्‍वविद्यालय (Patna University) में एमबीए व एलएलबी सहित अन्‍य बड़ी-बड़ी डिग्रियां ले रहे छात्रों का एक गिरोह भी चल रहा था। अवैध हथियारों से लैस ये छात्र रंगदारी मांगने से लेकर जमीन कब्जा करने तक कई बड़े अपराध कर रहे थे। पटना विवि के हास्‍टलों में उनका ठिकाना था। गोलीबारी व बमबारी की कई घटनाओं में उनकी संलिप्‍तता की जानकारी मिली है।

loksabha election banner

पीयू के हास्‍टलों में छात्रों का गैंग, एमबीए छात्र भी शामिल

पटना पुलिस ने छात्रों के एक ऐसे गैंग का भंडाफोड़ किया है जिसमें एमबीए और एलएलबी के छात्र भी शामिल हैं। उनके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। वे रंगदारी मांगने से लेकर जमीन पर अवैध कब्जा करने तक के तमाम अपराध करते रहे हैं। हथियार तस्‍करों से जुड़ा यह गैंग पटना विवि सहित कई हास्टलों में अवैध आग्‍नेयास्‍त्र व कारतूस की सप्‍लाई करता था। उनकी निशानदही पर शनिवार की देर रात पटना पुलिस ने पटना विवि के मिंटो, जैक्‍सन, सैदपुर, पटेल, इकबाल व न्यू हास्‍टल सहित सभी हास्‍टलों में छापेमारी कर करीब 22 छात्रों को हिरासत में लिया।

पटना के राजीव नगर व शास्त्री नगर के भी कई पकड़े गए

छापेमारी के दौरान हास्टलों में रहने वाले छात्र सामान छोड़कर फरार हो गए। बताया जाता है कि हास्‍टलों की तलाशी के दौरान कमरों में नशीले पदार्थ और आपत्तिजनक सामान भी मिले। हालांकि, पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। सूत्र बताते हैं कि पकड़े गए छात्रों के बयानों के आधार पर राजीवनगर और शास्त्री नगर में भी छापेमारी कर कुछ युवकों को हिरासत में लेकर दीघा थाने में लंबी पूछताछ की गयी।

हाल की कई घटनाओं में हास्टल के छात्रों की रही संलिप्तता

बताया जाता है कि ये छात्र वर्चस्व की जंग, कमीशन लेकर कोचिंग संस्‍थानों को छात्र मुहैया कराने व उन्‍हें संरक्षण देने को लेकर विवाद में बमबारी, फायरिंग और मारपीट भी करते रहे थे। कई छात्रों के अग्निपथ सेना बहाली योजना के विरोध में हुए उपद्रव में संलिप्‍तता के प्रमाण भी मिले हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार हास्टल में रहने वाले कुछ छात्रों ने कोचिंग संस्थानों से मिलकर अग्निपथ के खिलाफ उपद्रव में भूमिका निभाई थी। एसएसपी डा. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि हाल के दिनों की कई घटनाओं में हास्टल के छात्रों की संलिप्तता मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.