Move to Jagran APP

शिवानंद तिवारी ने अब भूपेंद्र यादव को दी चुनौती, दम है तो राजद को तोड़कर दिखाए

खरमास के बाद राजद में बड़ी टूट का दावा करने पर भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव को शिवानंद तिवारी ने चुनौती दी है। कहा है कि उनके भारी-भरकम दावे में दम है तो कृपा ना करें राजद को तोड़कर दिखाएं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 03:39 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 10:57 AM (IST)
शिवानंद तिवारी ने अब भूपेंद्र यादव को दी चुनौती, दम है तो राजद को तोड़कर दिखाए
राजद नेता शिवानंद तिवारी और बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । खरमास के बाद (after 14 January ) राजद (RJD)  में बड़ी टूट का दावा करने वाले भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव (BJP Bihar In-charge Bhupendra Yadav) को शिवानंद तिवारी (RJD National Vice President Shivanand Tiwari )  ने आज सोमवार (11 जनवरी) को जवाब दिया है। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने सीधी-सपाट भाषा में चुनौती दी कि भूपेंद्र के भारी भरकम दावे में अगर दम है तो हमपर कृपा न करें। राजद को तोड़कर दिखाएं।

loksabha election banner

राजद नेता ने कहा कि भूपेंद्र यादव को मैं व्यक्तिगत तौर पर बहुत इज्जत करता हूं। हमलोग राज्यसभा में साथ-साथ रहे हैं। उन्हें गंभीर व्यक्ति और नेता के रूप में ही जानता आया हूं। किंतु राजद के बारे में उनके बयान में मुझे चौंकाया है।

हमारी चिंता छोड़कर अपना ख्‍याल रखें

भाजपा-जदयू संबंधों को लेकर शिवानंद ने भूपेंद्र को आईना भी दिखाया। कहा कि बेहतर होगा कि भूपेंद्र हमारी चिंता छोड़कर अपना ख्याल रखें। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का बयान ही बता रहा है कि राजग (NDA) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जदयू (JDU)  की बैठक में कई नेताओं ने खुलेआम कहा है कि भाजपा (BJP)  ने उनकी पीठ में छुरा भोंका है। नीतीश ने खुद स्वीकार किया है कि गठबंधन में पहले कभी ऐसा नहीं हुआ था। बकौल शिवानंद, मंत्रिमंडल (Cabinet) का गठन अबतक पूरा नहीं हो सका है। एक-एक मंत्री पर कई-कई विभागों का बोझ है। कई मंत्री तो ऐसे भी हैं, जिनके पास सरकार चलाने का तजुर्बा नहीं है। पहली बार मंत्री बने हैं। ऐसे में बिहार की सरकार जनप्रतिनिधि नहीं, बल्कि पदाधिकारी चला रहे हैं।

राजद छोड़नवाले नेता भी निशाने पर

जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक की समाप्ति के अगले दिन शिवानंद ने वैसे नेताओं को भी निशाने पर लिया, जो विधानसभा चुनाव के दौरान राजद छोड़कर जदयू के साथ चले गए थे। शिवानंद ने कहा कि जदयू ने उनमें से किसी को भी कार्यकारिणी की बैठक में आमंत्रित नहीं किया। कुछ लोग पहुंचे भी थे, किंतु सबको बेआबरू होकर लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.