शेखपुरा, जागरण संवाददाता। Bihar CoronaVirus News: कोरोना काल में बिहार के शेखपुरा जिले का सदर अस्‍पताल मरीजों को रुला रहा है। यहां जिले भर के मरीज आपातकालीन स्थिति में जीवन रक्षा को लेकर पहुंचते हैं, परंतु पिछले तीन दिनों से नियमित रूप से डॉक्टर ही नहीं आ रहे। इस वजह से मरीज निराश होकर घर लौट रहे। ऐसे में कुछ मरीजों की जान भी चली जा रही। मंगलवार को भी अस्पताल की यही स्थिति देखने को मिले। मंगलवार की सुबह में आठ बजे तक अस्पताल में एक भी डॉक्टर नहीं थे।

अस्‍पताल में मौजूद एक चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी सुरेश सिंह ने बताया कि सोमवार को दोपहर दो बजे के बाद से अभी तक कोई डॉक्टर नहीं आए हैं। नर्स की भी नियमित ड्यूटी नहीं रहने से अस्पताल का आपातकालीन वार्ड हो अथवा अन्य स्थान यहां मरीज नहीं आ रहे हैं। हालांकि सदर अस्पताल में इस समय मरीजों की संख्‍या काफी बढ़ गई है।

अस्‍पताल के चाइल्ड केयर के विशेष यूनिट में कई नवजात शिशु भी भर्ती है परंतु उन्हें भी देखने के लिए कोई डॉक्टर नहीं आ रहे हैं। इसे वहां के परिजन भी चिंतित दिखाई दे रहे हैं। नवजात शिशु के एक परिजन विद्यापुर निवासी रिंकू देवी ने बताया कि रात से ही वहां हैं परंतु कोई भी डॉक्टर अभी तक देखने के लिए नहीं आए हैं। इस वजह से परेशानी महसूस कर रही है।

उधर अस्पताल के प्रबंधक धीरज कुमार ने बताया कि इस अस्पताल में 10 डॉक्टर हैं, परंतु उसमें से आठ पॉजिटिव हो गए हैं। इसकी वजह से परेशानी हो रही है। सोमवार को जिले में आठ नए डॉक्टर की नियुक्ति की गई है। उनके अनुसार से अब रोस्टर बनाया जाएगा। साथ ही कुछ प्रखंड स्तरीय डॉक्टर को भी इस अस्पताल में प्रतिनियुक्त करने की प्रक्रिया की जा रही है। आज से इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।