Move to Jagran APP

भैंस के चक्‍कर में चल गई गोली, शेखपुरा में ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद भेजनी पड़ी दंगा निरोधी पुलिस

भैंस के चक्‍कर में शेखपुरा में हुआ बवाल एक दर्जन राउंड फायरिंग के बाद पहुंची पुलिस अब भी है तनाव का माहौल भैंस तो सुरक्षित है लेकिन आम लोगों के बीच तनाव का माहौल दंगा निरोधी दस्‍ते को किया गया तैनात

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 11:54 AM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 11:54 AM (IST)
भैंस के चक्‍कर में चल गई गोली, शेखपुरा में ताबड़तोड़ फायरिंग के बाद भेजनी पड़ी दंगा निरोधी पुलिस
भैंस के चक्‍कर में शेखपुरा में चली गोली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शेखपुरा, जागरण टीम। बिहार के शेखपुरा में एक भैंस के चक्‍कर में करीब एक दर्जन राउंड गोली चल गई। घटना के बाद गांव में दंगा निरोधक बल को तैनात करना पड़ा। अब भी गांव में तनाव का माहौल है। मामला शेखपुरा थाना के कुसुम्भा ओपी अंतर्गत जियानबीघा गांव का है। यहां भैंस को करंट का झटका लगा और बवाल हो गया। भैंस को तो कुछ खास दिक्‍कत नहीं हुई, लेकिन गांव के दो गुटों में तनातनी हो गई। इस घटना को लेकर दो पक्षों में जमकर गोलीबारी हुई। एसडीपीओ कल्याण आनंद ने बताया गोलीबारी में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। 

loksabha election banner

सार्वजन‍िक पोखर से निकाला जा रहा था पानी 

गोलीबारी की सूचना के बाद जिला मुख्यालय से पुलिस के दंगा निरोधक दस्ता को जियानबीघा में तैनात कर दिया गया है। पुलिस के पहुंचने के बाद गोलीबारी भी थम गई है, मगर इससे पहले दोनों पक्षों की तरफ से एक दर्जन चक्र से अधिक फायरिंग हुई। बताया गया गांव के सार्वजनिक पोखर से मछली मारने के लिए मोटर चलाकर पानी सुखाया जा रहा था। मोटर के लिए लगाए गए बिजली के तार के संपर्क में आकर राजाराम पासवान की भैंस को करंट का झटका लग गया। 

मूर्ति क्षतिग्रस्‍त करने पर भी हुआ था विवाद

बताया जा रहा है कि करंट के झटके से भैंस को कुछ हुआ नहीं। शुक्रवार को यह बात आई-गई रह गई। मगर शनिवार की सुबह यह मामला दो जातियों के बीच वर्चस्व का मुद्दा बन गया और दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी। कुछ वर्ष पहले भी इसी गांव में चुहरमल की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने के मामले में दो पक्षों के बीच इसी तरह का विवाद हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.