पटना [राज्य ब्यूरो]। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी चाय नहीं बेची, यह बेकार की बात है। प्रधानमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि भाजपा में परिवारवाद नहीं, व्‍यक्ति पूजा है। यह भी कहा कि वे मोदी कैबिनेट में मंत्री इसलिए नहीं बने, क्योंकि लालकृष्ण आडवाणी के कैंप के हैं। अगले राजनीतिक पड़ाव के बारे में कहा- ''हम अभी से क्या बताएं, क्या हमारे दिल में है।'' शत्रुघ्‍न सिन्हा मंगलवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम में सवालों के जवाब दे रहे थे।

तानाशाही से नहीं चलता लोकतंत्र

'भाजपा के शत्रु' ने कहा कि राजनीति में कुछ लेने के लिए नहीं आया हूं। इसलिए सच्चाई के साथ सब कहता हूं। भाजपा में परिवारवाद की जगह व्यक्ति पूजा ने ले ली है। लोकतंत्र में तानाशाही नहीं चलती। नोटबंदी ठीक नहीं लगी। बोल दिया कि इसके चलते लोगों को नौकरी चली गई। सिन्हा ने कहा कि एक बार फीडबैक देने के लिए पीएम से मिलना चाहता था। कहा गया कि पार्टी अध्यक्ष से मिल लीजिए। व्यक्ति से बड़ी पार्टी और पार्टी से बड़ा देश होता है। मैं देशहित की बात करता हूं।

अटलजी के समय लोकशाही थी, आज तानाशाही

भाजपा सांसद ने कहा- टीवी एक्ट्रेस को मंत्री बना दिया गया। मुझे क्यों कहा जाता है कि आप फिल्मों से हैं। आपको अनुभव नहीं है। उन्होंने कहा- अटलजी के समय लोकशाही थी। आज तानाशाही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कभी चाय नहीं बेची। यह महज स्टंट है।

अभी तक नहीं आए 'अच्‍छे दिन'

भाजपा छोडऩे के सवाल पर सिन्हा ने सवाल किया कि भाजपा उन्‍हें क्यों नहीं निकाल देती? कहा कि अच्छे दिन अब तक नहीं आए।

सपा-बसपा का मिलन सोने पर सुहागा

अमित शाह से मुलाकात के सवाल पर सिन्हा ने तंज किया- तीन राज्यों के चुनाव के दौरान शाह व्यस्त रहे। इसलिए मुलाकात नहीं हो पाई। यूपी के सपा-बसपा गठबंधन के बाद अमित शाह इस हालत में नहीं हैं कि किसी से मिल सकें। सपा-बसपा का मिलन सोने पर सुहागा है।

पटना साहिब से ही लड़ेंगे चुनाव

सिन्हा ने चुनाव लडऩे के सवाल पर कहा- यह सच है कि गंगा मां ने मुझे बुलाया है। इसलिए पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र हमारी पहली, दूसरी और आखिरी पसंद है।

राहुल गांधी की तारीफ

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तारीफ की। बोले- अध्यक्ष बनने के बाद उन्होंने तीन राज्यों में जीत हासिल की। इससे ज्यादा क्या चाहिए?

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस