Move to Jagran APP

शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्‍वी से की मुलाकात, कहा मैं तो राजद के सिंबल पर लड़ना चाहता था चुनाव

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा। उन्‍होंने रविशंकर प्रसाद से लेकर बेटी सोनाक्षी सिनहा पर खूब बोले और पटना की जनता को बताया स्‍टार प्रचारक

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 04:55 PM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 09:54 PM (IST)
शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्‍वी से की मुलाकात, कहा मैं तो राजद के सिंबल पर लड़ना चाहता था चुनाव
शत्रुघ्न सिन्हा ने तेजस्‍वी से की मुलाकात, कहा मैं तो राजद के सिंबल पर लड़ना चाहता था चुनाव

पटना [जेएनएन]। कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार पटना पहुंचे सांसद शत्रुघ्न सिन्हा। पटना एयरपोर्ट पर नेताओं, कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। इसके बाद रोड शो करते हुए कांग्रेस कार्यालय पहुंचे। सदाकत आश्रम में भी भी उनका जोरदार स्‍वागत हुआ। इसके बाद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। उन्‍होंने कहा कि मेरी उम्‍मीदवारी पर लालू प्रसाद की अनुमति और सहमति है। साथ ही यह भी कहा कि मेरे लिए स्‍टार प्रचारक मेरी जनता ही है। उन्‍होंने मीडिया से पूछे जाने पर कहा कि रविशंकर प्रसाद मेरे फ्रेंड है और फाइट भी फ्रेंडली ही होगी।

loksabha election banner

वहीं तेजस्‍वी से मुलाकात करने के बाद उन्‍होंने मीडिया को बताया कि यह बस एक शिष्‍टाचार मुलाकात थी। उन्‍होंने कहा कि हमारी इच्छा राजद (RJD) के सिंबल पर चुनाव लड़ने की थी, लेकिन पटना साहिब सीट कांग्रेस के खाते में थी। उन्‍होंने कहा कि हमने पहले ही कह रखा था कि सिचुएशन कोई भी हमारा लोकेशन पटना साहिब ही रहेगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि हम महागठबंधन के उम्‍मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार भी करेंगे।
भाजपा छोड़ने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा को कांग्रेस ने पटना साहिब से अपना उम्मीदवार बनाया है। सदाकत आश्रम जाने से पहले पटना एयरपोर्ट पर ही मीडिया ने उन्हें घेरा। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा पर करारा प्रहार किया, साथ ही पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी रविशंकर प्रसाद से लेकर अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा तक पर बड़ी बात कही। उन्‍होंने कहा कि भाजपा सिर्फ अब कहती है, कुछ करती नहीं है।

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा पिछली बार भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे और पार्टी में पिछले दो-तीन वर्षों से बागी बने हुए थे। इसी माह 6 अप्रैल को उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा। कांग्रेस में शामिल होने के बाद शुक्रवार को वे पहली बार पटना पहुंचे। हालां​कि, 9 अप्रैल को वे बिहार के गया में राहुल गांधी के साथ मंच पर मौजूद रहे, लेकिन गया से ही दिल्ली लौट गए।

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा भी पटना पहुंचे। पटना एयरपोर्ट पर शत्रुघ्न सिन्हा ने मीडिया के सवालों पर भाजपा पर जमकर प्रहार किया, साथ ही कहा कि पटना साहिब के भाजपा प्रत्याशी सह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का मैं सम्मान करता हूं। मैं उनकी कद्र करता हूं। रविशंकर प्रसाद द्वारा खुद को पटना की गली का लड़का कहे जाने पर कहा कि यह अच्छी बात है और बिहारी बाबू को इसका परिचय देने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिहारी बाबू के बारे में देश ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया जानती है कि मैं पटना का रहनेवाला हूं। मैं पटना में जन्म लिया हूं, पटना में ही पला हूं और यहां के स्कूल-कॉलेज में पढ़ाई की है। मुझे यह बताने की जरूरत नहीं कि मैं पटना का हूं। मेरे बारे में पटना की जनता जानती है। मैं पटना साहिब से दो बार सांसद रहा हूं और दो बार राज्यसभा का मेंबर भी बना हूं।

सोनाक्षी सिन्हा के भी प्रचार में शामिल किये जाने के सवाल पर कहा कि सोनाक्षी सिन्हा मेरी बेटी है, लेकिन उसे राजनीति से कोई मतलब नहीं रहा है। इसके पहले दो चुनाव हमने पटना साहिब से जीता था, लेकिन उसमें सोनाक्षी प्रचार करने नहीं आई थी और इस बार नहीं आएगी। उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि पिछली बार तो भाजपा का कोई भी बड़ा नेता मेरे प्रचार में नहीं आया था। यहां तक कि पटना के कुछ भाजपा नेता मुझे हराने की साजिश भी कर रहे थे, लेकिन रिजल्ट लोगों ने देखा और इस बार भी देखेगा।

उन्होंने कहा कि मुझे पटना की जनता पर भरोसा है और बिहार परिवार पर उम्मीद है। पटना की जनता एक बार फिर हमें आशीर्वाद देगी और एक नया रिकार्ड बनेगा। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि सिचुएशन कुछ भी हो, लेकिन मेरा लोकेशन वही होगा और मैं अपने वायदे पर फिर से पटना साहिब आ गया हूं। इसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अनुमति और सहमति दोनों है। उनका भी आशीर्वाद हमें मिलता रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.