Move to Jagran APP

Sharjeel Arrested: शरजील के समर्थन में खड़े हुए बिहार के Ex MP, कहा- उसे देशद्रोही नहीं मानता

Sharjeel Arrested शरजील इमाम के खिलाफ सियासी बयानों के बीच जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार का बड़ा बयान आया है। उन्‍होंने शरजील को देशद्रोही मानने से इनकार किया है।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 01:34 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 10:39 PM (IST)
Sharjeel Arrested: शरजील के समर्थन में खड़े हुए बिहार के Ex MP, कहा- उसे देशद्रोही नहीं मानता
Sharjeel Arrested: शरजील के समर्थन में खड़े हुए बिहार के Ex MP, कहा- उसे देशद्रोही नहीं मानता

पटना, जेएनएन। Sharjeel Arrested: देशद्रोह (Sedation) के आरोप में गिरफ्तार जवाहरलाल नेहरू विश्‍विद्यालय (JNU) के शोध छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) के खिलाफ सियासी बयानबाजी के बीच उसके बचाव में भी आवाज उठने लगी है। बिहार के जहानाबाद से पूर्व सांसद (Ex MP) अरुण कुमार (Arun Kumar) ने उसका बचाव करते हुए कहा कि शरजील से उनके व्‍यक्तिगत संबंध रहे हैं तथा वह देशद्रोही नहीं हो सकता।

loksabha election banner

मीडिया ट्रायल से नहीं तय होगा दोष

पूर्व सांसद अरुण कुमार ने कहा कि शरजील दोषी है या नहीं, यह न्‍यायालय में तय होगा। मीडिया ट्रायल के जरिए किसी भी व्यक्ति को दोषी नहीं कहा जा सकता है। उसके परिवार का आजादी की लड़ाई में योगदान रहा है। वह देश विरोधी नहीं हो सकता है। यदि जाने अनजाने उसने गलती की हो तो उसमें सुधार की जरूरत है।

नीतीश नहीं कि व्‍यक्तिगत संबंध छिपाऊं

पूर्व सांसद ने कहा कि शरजील व उसके परिवार को वे व्‍यक्तिगत रूप से जानते हैं। वे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) नहीं कि किसी से व्यक्तिगत संबंध को छिपाएं। कानून के दायरे में उसके विरूद्ध लगाए गए आरोपों की समीक्षा होगी। कानून की नजर में यदि वह दोषी होगा तो उसे सजा मिलेगी। उन्होंने कहा कि कोशिश ऐसी होनी चाहिए कि कोई भी युवक भटकाव का शिकार नहीं हो।

जहानाबाद से गिरफ्तार कर ले गई दिल्‍ली पुलिस

विदित हो कि देश विरोधी व भड़काऊ भाषण देने के आरोपित शरजील इमाम को मंगलवार को दिल्‍ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया। उसने अपने भाषण में पूर्वोत्‍तर भारत (North Eastern States) को शेष भारत से अलग करने की आपत्तिजनक बात कही थी। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बवाल मच गया। इसके बाद उसके खिलाफ दिल्‍ली, उत्‍तर प्रदेश व असम सहित छह राज्‍यों में देशद्रोह सहित कई संगीन आरोपों में एफआइआर दर्ज की गई। उसके बाद से भूमिगत शरजील को मंगलवार को जहानाबाद से गिरफ्तार कर पुलिस बुधवार को दिल्‍ली ले गई।

राजनीतिक रसूख रखता शरजील का परिवार

बिहार में शरजील के परिवार का राजनीतिक रसूख रहा है। उसके पिता अकबर इमाम (Akabr Imam) जनता दल यूनाइटेड (JDU) के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे। उसके परिवार का जहानाबाद के पूर्व सांसद अरुण कुमार से निकट संबंध रहे। शरजील का छोटा भाई मुजम्मिल (Muzammil) भी जेडीयू से जुड़ा रहा, लेकिन अरूण कुमार के साथ राष्‍ट्रीय समता पार्टी (सेक्‍यूलर) में आ गया। मुजम्मिल अभी इस पार्टी का युवा प्रदेश अध्‍यक्ष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.