Move to Jagran APP

बिहार में लगे 'शाहरुख मुर्दाबाद के नारे, पोस्टर फाड़े, कालिख पोती

बिहार में शाहरुख खान की आज रिलीज हुई फिल्‍म 'दिलवाले' का जगह-जगह विरोध देखने को मिल रहा है। आज अररिया जिला के फॉरबिसगंज में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने फिल्‍म के खिलाफ जमकर हंगामा किया। पटना व विक्रम में भी फिल्‍म के विरोध में प्रदर्शन किया गया।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2015 12:45 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2015 09:06 PM (IST)
बिहार में लगे 'शाहरुख मुर्दाबाद के नारे, पोस्टर फाड़े, कालिख पोती

पटना। 'असहिष्णुता' पर शाहरुख खान के बयान के विरोध में आज उनकी फिल्म 'दिलवाले' के खिलाफ देश के अन्य हिस्सों सहित बिहार में भी जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन हो रहा है। आज से ही प्रदर्शित इस फिल्म के खिलाफ लोगों ने जमकर नारे लगाए। कई जगह उनकी तस्वीरें फाड़ीं तथा उनपर कालिख पोती गईं।

loksabha election banner

राजधानी पटना में आज शाहरुख की फिल्म ‘दिलवाले’ का जबरदस्त विरोध हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोना सिनेमा हॉल के सामने प्रदर्शन किया तथा शाहरुख के पोस्टर पर कालिख पाेती। कार्यकर्ताओं ने फिल्म को बैन करने की मांग की। प्रदर्शन के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने शाहरुख के पोस्टरों को आग के हवाले कर दिया।

इस बीच पटना के विक्रम में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने इस फिल्म के प्रदर्शन का विरोध किया। विरोध के कारण वहां 'ममता चित्रमंदिर' में फिल्म का प्रदर्शन रोक दिया। विक्रम के शहीद चौक पर प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख खान का पुतला भी फूंका।

उधर, अररिया में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 'शाहरुख खान मुर्दाबाद' के नारे लगाते हुए वहां प्रदर्शित किए जा रहे उनकी फिल्म 'दिलवाले' का विरोध किया। उन्होंने प्रेमा टॉकिज में चल रही फिल्म के पोस्टर फाड़ डाले तथा हंगामा खड़ा कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने अभिनेता शाहरुख खान के विरोध में जमकर नारे लगाए।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि वे शाहरुख खान द्वारा देश में 'असहिष्णुता' को लेकर दिए गए बयान से आहत हैं। इस कारण उन्होंने उनकी फिल्मों का विरोध करने का निर्णय लिया है। हॉल संचालक ने शो को स्थगित कर पुलिस सुरक्षा की मांग की।

विरोध का कारण

  • शाहरुख खान ने बीते दो नवंबर को अपने 50वें बर्थडे पर एक चैनल से कहा था, "देश में इन्टॉलरेंस बढ़ रहा है। अगर मुझे कहा जाता है, तो एक सिम्बॉलिक जेस्चर के तहत मैं भी अवॉर्ड लौटा सकता हूं। देश में तेजी से कट्टरता बढ़ी है।"
  • बाद में अपनी फिल्म के रिलीज होने से पहले शाहरुख खान ने 16 दिसंबर को एक चैनल के प्रोग्राम में इस बयान के लिए माफी मांग ली थी। शाहरुख ने कहा, "मैंने कभी यह नहीं बोला कि देश में इन्टॉलरेंस बढ़ रहा है। मेरे इस बयान का गलत मतलब निकाला गया था।"

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.