Move to Jagran APP

पढ़ाई के नाम पर कमरा लेकर शिक्षक ने किया छात्रा का यौन शोषण, गिरफ्तार

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में बैंकिंग की तैयारी करने वाली छात्रा का शिक्षक द्वारा यौन शोषण किए जाने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 02:14 AM (IST)
पढ़ाई के नाम पर कमरा लेकर शिक्षक ने किया छात्रा का यौन शोषण, गिरफ्तार
पढ़ाई के नाम पर कमरा लेकर शिक्षक ने किया छात्रा का यौन शोषण, गिरफ्तार

पटना। पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में बैंकिंग की तैयारी करने वाली छात्रा का शिक्षक द्वारा यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित शिक्षक ने छात्रा को अपनी बहन बताकर किराए पर कमरा लिया था और दोनों साथ रह रहे थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने छात्रा का बयान दर्ज किया और आरोपित शिक्षक ऋषि श्याम को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने के बाद ऋषि प्रेम संबंध की बातें कह रहा था। उसने थाने में भी खूब शोर-शराबा किया। थानाध्यक्ष केपी सिंह ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रा की मेडिकल जांच कराई जाएगी।

loksabha election banner

कोचिंग में नामांकन कराने आई थी छात्रा

जमुई जिले के सिकंदरा की रहने वाली 19 वर्षीय छात्रा पटना के बोरिग कैनाल रोड स्थित महिद्रा कोचिंग सेंटर में नामांकन कराने आई थी। उसने प्रवेश परीक्षा दी, लेकिन फेल हो गई। वह दोबारा परीक्षा देने आई तो उसकी मुलाकात ऋषि श्याम से हुई। ऋषि उसी कोचिंग में पढ़ाता है। उसने छात्रा से कहा कि तुम्हें कोचिंग में दाखिला लेने की जरूरत नहीं है। मैं पढ़ा दूंगा। तुम कमरा ले लो।

पहचान बदलकर लिया था कमरा

ऋषि ने अपना नाम राजकुमार और पता लखीसराय जिले के धीरा गांव निवासी बताया। इस नाम व पते से उसने आधार कार्ड भी बनवाया था। इसमें उसके पिता का नाम भी फर्जी है। इसी पहचानपत्र को दिखा कर उसने पाटलिपुत्र कॉलोनी में किराए पर कमरा लिया। मकान मालिक को उसने बताया कि वह कोचिंग में पढ़ाता है और यहां उसकी बहन साथ रहेगी। छात्रा को बहन बताकर वह कमरे पर रखता था। करीब तीन महीने से दोनों साथ रह रहे थे। ऋषि मूलरूप से झारखंड की राजधानी रांची के नामकुम की नया टोला कॉलोनी का रहने वाला है।

इस तरह मिली पुलिस को शिकायत

थानाध्यक्ष के मुताबिक, मकान मालिक को ऋषि की हरकतों पर शक हुआ। उन्होंने छात्रा को किसी से बात करते सुना तो मालूम हुआ कि वह मुस्लिम है। इसके बाद उन्होंने थाना पुलिस को इत्तिला दी। उन्हें लगा कि दोनों कहीं घर से भाग कर तो नहीं आए हैं। मगर पुलिस ने पहुंचकर छानबीन की तो पता चला कि पढ़ाई कराने के नाम पर ऋषि छात्रा का यौन शोषण कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.