Move to Jagran APP

बिहार में फिर शुरू हो रहा सात जोड़ी एक्सप्रेस-पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन, यहां लीजिए पूरी जानकारी

कोरोना का प्रभाव थमने के बाद अब धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन सामान्‍य होने लगा है। पूर्व मध्‍य रेलवे ने सात जोड़ी पैसेंजर-एक्‍सप्रेस ट्रेनों के परिचालन की घोषणा की है। ये ट्रेनें 30 सितंबर से तीन अक्‍टूबर के बीच शुरू हो जाएंगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 01:02 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 01:02 PM (IST)
बिहार में फिर शुरू हो रहा सात जोड़ी एक्सप्रेस-पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन, यहां लीजिए पूरी जानकारी
पूर्व मध्‍य रेलवे ने की ट्रेनों के परिचालन की घोषणा। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। कोरोना की वजह से स्‍थगित की गई ट्रेनें अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगी हैंं। एक्‍सप्रेस ट्रेनों का परिचालन तो हो रहा था, लेकिन अब पैसेंजर रेलगाड़‍ियाें (Passenger Trains) का परिचालन शुरू हो रहा है। इससे लोगों को काफी सहूलियत होगी। पैसेंजर ट्रेनों को शुरू किए जाने की मांग लंबे समय से लोग उठा रहे थे। ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) की ओर से छह जोड़ी पैसेंजर स्पेशल एवं एक जोड़ी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल करने का निर्णय लिया गया है।

prime article banner

समस्‍तीपुर-जयनगर के बीच तीन अक्‍टूबर से दौड़ेगी पैसेंजर स्‍पेशल 

रेलवे ने जिन ट्रेनों के परिचालन का निर्णय लिया है उनमें 05513/05514 समस्तीपुर-जयनगर-समस्तीपुर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन समस्तीपुर से 30 सितंबर से तथा जयनगर से 03 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया जाएगा। वहीं 03611/03612 पटना-सासाराम-पटना पैसेंजर स्पेशल का परिचालन पटना से 1 अक्टूबर से तथा सासाराम से 2 अक्टूबर से अगले आदेश तक किए जाने की घोषणा की गई है। इसी तरह 03625/03626 गया-बखितयारपुर-गया पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया से 1 अक्टूबर से तथा बखितयारपुर से 2 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया जाएगा। राजगीर-बखितयारपुर-राजगीर पैसेंजर स्पेशल (03621/03622 ) का परिचालन राजगीर और बख्तियारपुर से 01 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया जाएगा।

राजगीर-बख्तियारपुर के बीच इस दिन से होगा परिचालन 

रेलवे की अधिसूचना के मुताबिक 03623/03624 राजगीर-बखितयारपुर-राजगीर पैसेंजर स्पेशल का परिचालन राजगीर और बख्तियारपुर से 02 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया जाएगा। वहीं 03613/03614 गया-पटना-गया पैसेंजर स्पेशल का परिचालन गया और पटना से 1 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया जाएगा। 05527/05528 जयनगर-पटना-जयनगर एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन जयनगर से 1 अक्टूबर से तथा पटना से 2 अक्टूबर से अगले आदेश तक किया जाएगा।

बता दें कि अभी पैसेंजर ट्रेनें भी स्‍पेशल ट्रेन की तरह की चलाई जा रही हैं। कई ट्रेनों का किराया पूर्व की तुलना में अधिक है। इस कारण लोगों को अभी जेब ज्‍यादा ढीली करनी पड़ रही है।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.