Move to Jagran APP

लालू के नजदीकी शिवानंद तिवारी ने कहा- नीतीश से मुक्ति चाहती है भाजपा; बिहार में मचा सियासी हलचल

कभी नीतीश और अब लालू के नजदीकी रहे राजद के वरीय नेता शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को बिहार के अगले सीएम पर बयान देकर यहां के राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दिया है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 07:55 PM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 08:45 AM (IST)
लालू के नजदीकी शिवानंद तिवारी ने कहा- नीतीश से मुक्ति चाहती है भाजपा; बिहार में मचा सियासी हलचल
लालू के नजदीकी शिवानंद तिवारी ने कहा- नीतीश से मुक्ति चाहती है भाजपा; बिहार में मचा सियासी हलचल

पटना, जेएनएन। बिहार में एक बार फिर सीएम पद के लिए नीतीश कुमार के चेहरे को लेकर सियासी पारा चढ़ गया है। कभी नीतीश और अब लालू के नजदीकी रहे राजद के वरीय नेता शिवानंद तिवारी ने मंगलवार को बिहार के अगले सीएम पर बयान देकर बिहार के राजनीतिक गलियारे में हलचल मचा दिया है। उन्‍होंने कहा कि भाजपा नीतीश कुमार से मुक्ति चाहती है। शिवानंद तिवारी ने लगे हाथ उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी पर भी विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने सुशील मोदी की तुलना शिखंडी और टिटहरी से की है। इसके बाद शिवांनद तिवारी पर जदयू और भाजपा के नेता हमलावर हो गए हैं। 

loksabha election banner

राजद के वरीय नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि 15 वर्षों के शासन से अब नीतीश कुमार से जनता का मन भर गया है। भाजपा भी इस बात का समझ रही है। उन्‍होंने कहा कि जहां तक मेरी समझ है भाजपा नेतृत्व नीतीश कुमार और सुशील मोदी दोनों से मुक्ति चाहता है। इसलिए आगामी विधानसभा चुनाव में अगर भाजपा दोनों से अलग किसी तीसरे चेहरे को सामने लाती है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। 

शिवानंद तिवारी यही पर नहीं रुके। उन्‍होंने उपमुख्‍यमंत्री व वरीय भाजपा नेता सुशील मोदी पर भी विवादित बयान दिया और उनकी तुलना शिखंडी व टिटहरी से की। उन्‍होंने कहा कि टिटहरी आसमान की ओर पैर कर सोती है और उसको भ्रम है कि बगैर किसी सहारे के हवा में टीका आसमान धरती पर कभी भी गिर सकता है। अगर ऐसा हुआ तो वह अपने पैरों पर उसे रोक कर धरती को बचा लेगी। कुछ ऐसा ही भ्रम सुशील मोदी भी अपने विषय में पालते हैं। उन्‍होंने कहा कि सुशील मोदी के अंदाज से लगता है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह उन्हीं के निर्देशों पर भाजपा की दिशा तय करते हैं।

उन्‍होंने तंज कसते हुए कहा कि पिछले 30 वर्षों से सुशील मोदी बिहार में भाजपा के एक नंबर के नेता की कुर्सी पर विराजमान हैं, लेकिन आज भी उनका कद लालू यादव और नीतीश कुमार की बराबर नहीं कर पाया। सुशील मोदी आज भी तीसरे पायदान पर बहुत नीचे ही बैठे हुए हैं।

दूसरी ओर, राजद नेता शिवानंद तिवारी के इस बयान के बाद बिहार में सियासी हलचल मच गया है। जदयू समेत भाजपा भी राजद नेता पर हमलावर हो गई है। नीतीश सरकार में शामिल मंत्री व वरीय जदयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि शिवानंद तिवारी अपनी और राजद की चिंता करें। वे नीतीश कुमार की चिंता छोड़ दें। उन्‍होंने कहा कि शिवानंद राजद की चिंता करें तो कुछ लाभ भी होगा। वहीं भाजपा विधायक नितिन नवीन ने शिवानंद पर जमकर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि शिवानंद तिवारी की सियासत अब खत्‍म हो गई है। ऐसे में वे अपनी खोई जमीन को बचाना चाहते हैं। लेकिन इससे अब कोई फायदा नहीं होने वाला है। दूसरी ओर भाजपा नेता नंदकिशोर यादव ने भी प्रहार करते हुए कहा कि शिवानंद एनडीए की फिक्र ना करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.