Move to Jagran APP

बहन की फेसबुक पर तस्वीर देख भाई ने कर ली खुदकशी, आखिर क्या था फोटो में, जानें

पटना में एक अजीब मामला प्रकाश में आया है। यहां बहन की फेसबुक पर तस्वीर देख भाई पंखे से झूल गया। क्या है मामला जानें।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Apr 2019 09:48 AM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 09:48 AM (IST)
बहन की फेसबुक पर तस्वीर देख भाई ने कर ली खुदकशी, आखिर क्या था फोटो में, जानें
बहन की फेसबुक पर तस्वीर देख भाई ने कर ली खुदकशी, आखिर क्या था फोटो में, जानें

पटना, जेएनएन। पहले बहन को शादी से मना किया। वो नहीं मानी। पड़ोस के रहने वाले को ही अपना जीवन का हमसफर चुनने की ठान ली। घर परिवार छोड़कर अलग हो गई। उसे क्या मालूम था कि उसका शादी का बंधन किसी के जीवन की डोर तोड़ देगा। बहन ने अपनी पसंद से शादी कर ली और भाई ने फेसबुक पर फोटो देख कर आत्महत्या। ये घटना दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के सीही गांव की है। खुदकशी करने वाले का नाम सोनल (22) है। थानाध्यक्ष के मुताबिक, प्रथम दृष्टया माना जा रहा है कि सामाजिक प्रतिष्ठा खोने के डर से सोनल ने खुदकशी की है।

loksabha election banner

चार महीने पहले की कोर्ट में शादी

जानकारी के अनुसार, गांव की रूबी का अपने पड़ोस में रहने वाले युवक सौरव से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद रूबी पटना में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने आ गई। पड़ोसी सौरव भी साथ में पटना आ गया। दोनों ने चार महीने पहले कोर्ट में गुपचुप शादी कर ली और साथ रहने लगे। घर वालों ने रूबी की शादी तय कर दी तब रूबी ने प्रेम विवाह की बात बताई। दोनों परिवारों के बीच काफी हंगामा हुआ। रूबी, सौरव को छोडऩे के लिए तैयार नहीं थी, इसलिए घर वालों ने उससे नाता तोड़ लिया। इसके बाद से रूबी और सौरव गया जिले के टेकारी में रहने लगे। वहां सौरव के पिता की किताब दुकान है।

रामनवमी पर सोनल ने देखी तस्वीर

सोनल के रिश्तेदार राजीव का आरोप है कि सौरव के बहनोई संजीव पांडेय ने रूबी की शादी की तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट की थी। रूबी के भाई सोनल ने रामनवमी के मौके पर बहन की सौरव के साथ तस्वीर फेसबुक पर देखी। तबसे सोनल आहत था। घर वालों ने उसे समझाने की कोशिश की, पर वह हमेशा कहता था कि कलंक लग गया है और वह अब जीना नहीं चाहता।

गुरुवार को उसकी मां और भाई मसौढ़ी में किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। इस बीच सोनल ने मौका पाकर कमरे में गमछे का फंदा बनाकर खुदकशी कर ली। जब घर वाले लौटकर आए तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने पर कोई आहट नहीं मिली, तब दरवाजा तोड़ा तो अंदर सोनल का शव पंखे से झूल रहा था। सोनल के दादा जगदीश शर्मा के आवेदन पर पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.