पटना [जेएनएन]। पेट्रोल और डीजल के मूल्य में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। इसे राजद का समर्थन भी मिला है। बंद के दौरान स्‍कूली बच्‍चों को परेशानी न हो, इसके लिए प्राइवेट स्कूल और चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने सभी राज्‍य के निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया है। हालांकि, पटना के जिलाधिकारी ने कहा है कि जो भी स्‍कूल खुले रहेंगे, उन्‍हें सुरक्षा दी जाएगी। उधर, बंद के दौरान आम लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन सतर्क है।

बंद हैं निजी स्‍कूल
सोमवार के भारत बंद को राजद के साथ अन्‍य कई विपक्षी दलों का समर्थन मिला है। इसे देखते हुए प्राइवेट स्कूल और चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने सभी निजी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है। स्थिति को देखते हुए एसोसिएशन ने रविवार को यह आदेश जारी किया। विदित हो कि यह फैसला केवल निजी स्कूलों पर उनकी इच्‍छा के अनुसार लागू होगा। सरकारी स्कूल खुले रहेंगे।
हालांकि, पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा है कि जो निजी स्‍कूल बंद के दौरान खुले रहेंगे, उन्‍हें पुलिस-प्रशासन पूरी सुरक्षा देगा।

बंद के दौरान सुरक्षा कड़ी
बंद के दौरान आम लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने पूरे राज्‍य में कमर कस ली है। सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती का फैसला लिया गया है।

Posted By: Amit Alok