पटना [जेएनएन]। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) के टर्मिनल-तीन पर शुक्रवार को लावारिस बैग में आरडीएक्स (RDX) मिलने के बाद पटना एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था सख्त कर दी गई है। एयरपोर्ट के आगमन-प्रस्थान द्वार के सामने ही क्विक रिस्पांस टीम (QRT) को तैनात किया गया है। दो-दो गाडि़यों पर सीआइएसएफ (CISF) के जवानों को स्वचालित हथियारों के साथ दिनराउंड ओ क्लॉक ड्यूटी पर लगाया गया है। एयरपोर्ट पर यात्रियों की सघन तलाशी ली जा रही है।

किसी भी यात्री के बैग पर पैनी नजर रखी जा रही है। सिक्योरिटी जोन में जाने के पहले ही यात्रियों के सामान की तलाशी ले ली जा रही है। यात्रियों से भी फ्लाइट के निर्धारित समय से दो घंटे पहले ही एयरपोर्ट आने को कहा जा रहा है। एयरपोर्ट के बाहरी परिसर में भी स्थानीय पुलिस की ओर से चहलकदमी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही सिक्योरिटी होल्ड एरिया में किसी तरह के विजिटर्स पास पर प्रवेश बंद कर दिया गया है।

विदित हो कि छठ पर्व को लेकर बिहार आने वाले यात्रियों की संख्‍या बढ़ी हुई है। इस कारण एयरपोर्ट पर भीड़ अधिक है। ऐसे में इस हाई अलर्ट के कारण यात्रियों को परेशानी तो हो रही है, लेकिन यह उनकी सुरक्षा के लिए जरूरी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस