Move to Jagran APP

अबूझ पहेली बन गया कैमरे के सामने आतंकी का अंगुली से किया एक इशारा

पटना से सोमवार को गिरफ्तार आतंकियों ने एक इशारा कर 30 अगस्त 2013 की याद ताजा कर दी। अब जांच एजेंसियां उसके इस इशारे को डिकोड करने में जुट गई हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 27 Mar 2019 10:36 AM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 10:36 AM (IST)
अबूझ पहेली बन गया कैमरे के सामने आतंकी का अंगुली से किया एक इशारा
अबूझ पहेली बन गया कैमरे के सामने आतंकी का अंगुली से किया एक इशारा

पटना, जेएनएन। पटना से सोमवार को गिरफ्तार हुए दोनों आतंकियों को जब पुलिस मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने ले गई तब तक सबकुछ नार्मल था। लौटने के दौरान मीडिया के कैमरों को देख इनमें से एक आतंकी अबु सुल्तान ने अपनी एक अंगुली क्या दिखाई सुरक्षाकर्मि सकते में आ गए। उसका मात्र एक इशारा कई सवाल छोड़ गया। अब जांच एजेंसियां उसके इस इशारे को डिकोड करने में जुट गई हैं।

loksabha election banner

पांच साल पहले की घटना दिला दी याद

लगभग साढ़े पांच साल पहले 30 अगस्त 2013 को आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिद्दीन के सह संस्थापक व आतंकवादी यासीन भटकल को मोतिहारी से गिरफ्तार किया गया था। उसे वहां से पटना लाया गया था। बीएमपी-5 में रखकर उससे पूछताछ की गई थी। उस वक्त उसने मीडियाकर्मियों को देखते ही अपनी एक अंगुली उठाई थी। लेकिन किसी ने उस वक्त उसके उस इशारे को समझा नहीं था। इसके बाद ही पीएम मोदी की पटना के गाधी मैदान में हुई हुंकार रैली और पटना रेलवे स्टेशन पर बम ब्लास्ट हुआ था। इसमें कुछ लोग हताहत भी हुए थे।

जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन के हैं आतंकी

विदित हो कि बिहार पुलिस की एटीएस (आतंक निरोधी दस्ता) ने सोमवार को दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। पटना जंक्शन के मदनी मुसाफिर खाना के पीछे स्थित बाइक स्टैंड के पास से पकड़े गए दोनों आतंकी बांग्लादेश में प्रतिबंधित संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन से जुड़े हैं। एटीएस ने जिन दो आतंकी खैरू मंडल और अबू सुल्तान को दबोचा है वे बांग्लादेश के ङोनौदा परगना जिले, महेशपुर थाना, चापातल्ला के रहने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.