Move to Jagran APP

बढ़ी पटना जंक्शन व एयरपोर्ट की सुरक्षा

- होली को ले सतर्क हुआ रेल प्रशासन - सभी प्लेटफॉर्म पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी --

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Mar 2017 03:05 AM (IST)Updated: Thu, 09 Mar 2017 03:05 AM (IST)
बढ़ी पटना जंक्शन व एयरपोर्ट की सुरक्षा
बढ़ी पटना जंक्शन व एयरपोर्ट की सुरक्षा

- होली को ले सतर्क हुआ रेल प्रशासन

loksabha election banner

- सभी प्लेटफॉर्म पर तैनात किए गए पुलिसकर्मी

--------

जागरण संवाददाता, पटना : होली के नजदीक आते ही ट्रेनों से शराब तस्करी के मामले में अप्रत्याशित वृद्धि हो गई है। रेल पुलिस ने तमाम ट्रेनों में सघन तलाशी अभियान चलाना शुरू कर दिया है। जंक्शन ही नहीं राजेंद्र नगर टर्मिनल, दानापुर एवं पाटलिपुत्र स्टेशन के साथ-साथ पटना साहिब स्टेशन पर भी सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किए गए हैं। सभी ट्रेनों की तलाशी ली जा रही है। जंक्शन के तमाम प्लेटफॉर्म पर रेल पुलिस के जवानों को चौबीसों घंटे ड्यूटी पर लगाया गया है। आरपीएफ को भी सहयोग के लिए लगाया गया है।

होली के दौरान अपराध का ग्राफ बढ़ जाता है। इसके लिए रेल पुलिस ने सभी ट्रेनों में एस्कॉर्ट की पर्याप्त व्यवस्था शुरू कर दी है। आतंकी घटनाओं को देखते हुए पटना जंक्शन पर लगे बैग स्कैनर के जरिये ही सामानों को प्लेटफॉर्म पर ले जाने की इजाजत दी गई है। प्लेटफॉर्म पर संदिग्ध हालत में पाए जाने वाले यात्रियों से सघन पूछताछ करने का निर्देश दिया गया है। जंक्शन पर डॉग स्क्वॉयड की टीम को भी सक्रिय रखा गया है।

वहीं दूसरी ओर, एयरपोर्ट की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। बगैर तलाशी के किसी को भी अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई है। एयरपोर्ट के अंदर व परिसर में सीआइएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। बाहर में तथा परिसर में स्थानीय पुलिस की जिप्सी भी गश्त में जुटी हुई है। पोर्टिको में किसी भी वाहन को ले जाने की इजाजत नहीं है।

----------

: नशाखुरानी से निपटने को भेजी गई टीम :

होली में नशाखुरानी की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए रेल पुलिस की ओर से आनंद विहार, हावड़ा एवं मुगलसराय के लिए 14 टीमें रवाना की गई हैं। पटना से 70 जवानों को भेजा गया है। जहां से बिहार के लिए ट्रेन खुलती है वहीं इन जवानों को तैनात किया गया है। सारे यात्रियों को कतार में खड़ा कर ट्रेन के अंदर बैठाने को कहा गया है। सादी वर्दी में भी ट्रेन में पुलिसकर्मी एस्कॉर्ट ड्यूटी करते रहेंगे। पूरे टीम की निगरानी के लिए डीएसपी रेल भगवान प्रसाद गुप्ता को जिम्मेदारी सौंपी गई है। डीएसपी हमेशा 14 टीमों के संपर्क में हैं। मुगलसराय, हावड़ा एवं आनंदविहार में इंस्पेक्टर स्तर के एक-एक अधिकारी को भी भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.