पटना । स्वतंत्रता दिवस को लेकर पटना जंक्शन एवं एयरपोर्ट पर सुरक्षा काफी सख्त है। जंक्शन के पोर्टिको के पास आरपीएफ ने बालू की बोरियां रखकर चार दिनों के लिए मोर्चा बनाया है। यहां स्वचालित हथियारों से लैस आरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं। जंक्शन पर सहायक सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में बुधवार को सघन जांच अभियान चलाया गया। बम निरोधक दस्ते के साथ ही स्निफर डॉग की सहायता से भी ट्रेनों एवं प्लेटफॉर्म की तलाशी ली गई।

इंस्पेक्टर बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि सभी प्लेटफॉर्म पर आरपीएफ के जवानों को तैनात किया गया है। बम निरोधक दस्तों ने एक्सप्लोसिव वैपर डिटेक्टर, डीप सर्च मेटल डिटेक्टर एवं हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर की सहायता से जंक्शन के सभी प्लेटफॉर्म की तलाशी ली।

वहीं जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की सुरक्षा-व्यवस्था को भी काफी सख्त कर दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा जांच भी तीन चरणों में की जा रही है। एयरपोर्ट पर प्रवेश करते समय ही गाड़ियों की तलाशी ली जा रही है। टर्मिनल भवन में प्रवेश करते समय एवं लगेज बुक करते समय भी तलाशी ली जा रही है। फ्रिस्किंग काउंटर पर भी सघन जांच हो रही है। यात्रियों से उनके जूते तक उतरवाए जा रहे हैं। पटना एयरपोर्ट के चप्पे-चप्पे पर सीआइएसएफ के जवानों को तैनात किया गया है। एयरपोर्ट के चारों ओर स्थानीय पुलिस के द्वारा गश्ती की जा रही है। एयरपोर्ट पर भी हवाई अड्डा थाने की एक जिप्सी खड़ी रखी जा रही है।

- - - - - - - - - - - -

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस