Move to Jagran APP

होली पर ट्रेनों में सीटें फुल, बस ही एकमात्र सहारा

होली में घर आने वाले परदेसियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पटना आने वाली सभी फ्लाइटें एवं ट्रेनें बुक हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 09:07 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 09:07 PM (IST)
होली पर ट्रेनों में सीटें फुल, बस ही एकमात्र सहारा
होली पर ट्रेनों में सीटें फुल, बस ही एकमात्र सहारा

पटना। होली में घर आने वाले परदेसियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पटना आने वाली सभी फ्लाइटें, ट्रेनें फुल हो चुकी हैं। यहां तक कि पटना से खुलने वाली ट्रेनों में भी अब जगह नहीं मिल रही है। ऐसे में लोगों को अपने घर लौटने के लिए काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

कुछ लोग इंटरसिटी एक्सप्रेस में खड़ा होकर यात्रा करने के लिए मजबूर हैं। दिल्ली से पटना आने वाली पर्यटन निगम की वातानुकूलित स्लीपर और सिटिंग बस भी फुल चल रही है। हालांकि बसों में अभी सीट उपलब्ध है।

: बस की ओर रुख कर रहे यात्री :

पटना से गांव जाने के लिए अब लोग बसों की ओर रुख कर रहे हैं। वातानुकूलित बस से लेकर सामान्य बस राज्य के सभी क्षेत्रों के लिए उपलब्ध हैं। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम भी लोगों को घर पहुंचाने की व्यवस्था में जुट गया है। राज्य के विभिन्न हिस्सों के लिए बसों का परिचालन कर रहा है। गांधी मैदान स्थित बस पड़ाव में यात्रियों का जुटान होने लगा है। पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर सीट मिल रही है।

: बिहारशरीफ और मुजफ्फरपुर जाने वाली बसें हाउसफुल :

बांकीपुर बस पड़ाव से चलने वाली बिहारशरीफ, मुजफ्फरपुर, छपरा की बसों में खड़े होने की जगह भी नहीं मिल पा रही है। बस के ऊपर चढ़ने की मनाहीं है। मीठापुर बस पड़ाव से बिहार के सभी हिस्सों के साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश के विभिन्न शहरों के लिए बसें चल रही हैं। कुछ लोग अग्रिम बुकिंग करा रहे हैं। बस वाले भी यात्रियों के दबाव से परेशान हैं। मीठापुर बस पड़ाव में लोगों को समुचित सुविधा नहीं मिल रही है। इस कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बैठने की भी व्यवस्था नहीं है।

: दलाल हुए सक्रिय :

इधर, यात्रियों की बढ़ती तादाद को देखते हुए दलाल गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं। टिकटें न मिलने के कारण निराश होकर वापस घर जाने वाले लोग दलालों के हत्थे न चढ़े इसके लिए आरपीएफ ने भी अपनी चौकसी बढ़ा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.