Move to Jagran APP

बीपीएससी 67वीं के लिए रिकार्ड आवेदन, 29 तक कर सकेंगे आनलाइन त्रुटि सुधार

बीपीएससी 67वीं संयुक्त परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि शुक्रवार तक है। शाम पांच बजे तक 726 पदों के लिए पांच लाख 60 हजार से अधिक आवेदन आए। बीपीएससी के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि शाम तक पांच लाख 60 हजार आवेदन आए थे।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 07:29 PM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 07:29 PM (IST)
बीपीएससी 67वीं के लिए रिकार्ड आवेदन, 29 तक कर सकेंगे आनलाइन त्रुटि सुधार
बीपीएससी की 67वीं के लिए रिकार्ड आवेदन आए हैं। सांकेतिक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 67वीं संयुक्त परीक्षा के लिए आनलाइन आवेदन की तिथि शुक्रवार तक है। शाम पांच बजे तक 726 पदों के लिए पांच लाख 60 हजार से अधिक आवेदन आए। बीपीएससी के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि शाम तक पांच लाख 60 हजार आवेदन आए थे। यह बीते चार संयुक्त पीटी परीक्षा के लिए सबसे अधिक आवेदन के रिकार्ड है। शुक्रवार की रात 12 बजे तक संख्या छह लाख के आसपास रहने की उम्मीद है। आयोग की ओर से 23 जनवरी को प्रारंभिक परीक्षा संभावित है। इस परीक्षा को लेकर 35 जिलों के डीएम को केंद्र का चयन करने का आग्रह किया गया है। परीक्षा के लिए पांच लाख से अधिक आवेदन के अनुमान किए गए थे। अब जिन अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किए होंगे। उनके आवेदन में किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर त्रुटि में सुधार 29 नवंबर तक कर सकते हैं। यदि इस दौरान त्रुटि पर सुधार नहीं हो पाता है तो बाद में आप्शन नहीं रहेगा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : पूर्वी चंपारण का डीपीओ तो अय्याश निकला, महिलाकर्मी को चैंबर में बुलाकर..., न ही जानें तो बेहतर

एक पद पर फाइट करेंगे आठ सौ से अधिक अभ्यर्थी

आयोग के परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 726 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन लिया गया है। पांच लाख 60 हजार से अधिक आवेदन आ चुके हैं। यह संख्या छह लाख के आसपास रहने के अनुमान है। इससे तय हो गया है कि एक सीट के लिए आठ सौ से अधिक अभ्यर्थी रिजल्ट के लिए संघर्ष करेंगे। 67वीं बीपीएससी के लिए सबसे अधिक अनुमंडल पिछड़ा वर्ग और अत्यंत पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी के लिए 139 पद, ग्रामीण विकास विभाग के अधीन ग्रामीण विकास पदाधिकारी के 133 पद, नगर विकास सह आवास विभाग के अंतर्गत कार्यपालक पदाधिकारी के 110 पद, वरीय उप समाहर्ता सह एसडीएम के 88, पुलिस उपाधीक्षक के 20 पदों सहित कुल 723 पदों के लिए परीक्षा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.