Move to Jagran APP

बिहार में पुलिस वालों की दिखेगी अब सुल्तान वाली बॉडी, गायब होगी तोंद

सारण के एसपी ने पुलिस के जवानों का तोंद कम करने और उन्हें फिट रखने के लिये खुद ही इस बार बीड़ा उठाया है। जवान और अधिकारी फिट रहें इसके लिए पुलिस लाइन में फिटनेस क्लब खोला है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 12 Jan 2017 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2017 10:09 PM (IST)
बिहार में पुलिस वालों की दिखेगी अब सुल्तान वाली बॉडी, गायब होगी तोंद

पटना [जेएनएन]। फिटनेस बिहार पुलिस के मुलाजिमों के लिये शुरू से ही बड़ी समस्या है ये हम नहीं बल्कि सरकार के ही अफसर भी कहते हैं। शायद यही कारण है कि बड़े तोंद वाले पुलिस जवान आपको बिहार में हर जगह ड्यूटी पर दिख जायेंगे।

loksabha election banner

फिटनेस की इस समस्या से बिहार का सारण जिला पुलिस बल भी अछूता नहीं है लेकिन जवानों को फिट रखने के लिये खुद एसपी ने ही इस बार बीड़ा उठाया है। जवान और अधिकारी फिट रहें इसके लिए पुलिस लाइन में फिटनेस क्लब खोला है।

सारण में पुलिस के लिए जिम की व्यवस्था कर एसपी ने एक नई पहल की शुरूआत की है। सूत्र बताते है की सारण पुलिस के आधे से अधिक जवान अपने सेहत को लेकर परेशान हैं। अनियमित ड्यूटी और काम के तनाव ने इनकी जीवन शैली में बड़ा बदलाव किया है जिसके कारण इनके सेहत में गिरावट आ रही है।

इस समस्या को सारण के एसपी पंकज कुमार ने समझा और छपरा के पुलिस लाइन में एक जिम का उद्घाटन किया। जिम खोलने में आये खर्च का अधिकांश हिस्सा भी एसपी ने अपनी जेब से ही किया ताकि किसी भी हाल में फिटनेस की समस्या जवानों के लिये समस्या न बने।

जिम का उदघाटन करने पहुंचे सारण के डीआईजी अजीत कुमार ने एसपी के इस पहल की सराहना की और जवानों के तनाव को कम करने में एक कारगर कदम बताया। एसपी ने प्रयास कर जिम खोला तो पुलिस जवानों में भी इस जिम के शुरू होने से ख़ुशी की लहर है।

सबसे अहम बात है कि इस जिम का बोझ जवानों के जेब पर नहीं पड़ेगा और एसपी खुद इसकी व्यवस्था की देख रेख करेंगे। ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि तोंद के साथ-साथ फिटनेस की समस्या से जूझ रहे पुलिसवालों के लिये भी एसपी की ये पहल कारगर साबित होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.