Move to Jagran APP

हाथ की सफाई से दुकानों से जेवरात गायब कर देते थे संजय व रजनी

-दीघा से संजय व रजनी को बुद्धा कॉलोनी थाने की पुलिस ने भेजा जेल -दोनों पति-पत्नी के रूप में दुकानों में पहुंचते थे जबकि हैं पार्टनर -शिल्पी ज्वेलर्स में चोरी के आरोप में दोनों भेजे गए जेल ------------- जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 08:29 AM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 08:29 AM (IST)
हाथ की सफाई से दुकानों से जेवरात गायब कर देते थे संजय व रजनी
हाथ की सफाई से दुकानों से जेवरात गायब कर देते थे संजय व रजनी

पटना । बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के मंदिरी मोहल्ले के शिल्पी ज्वेलर्स से सोने के जेवरात चुराने वाले संजय व रजनी पति-पत्नी नहीं, बल्कि दोनों ठगी के धंधे के पार्टनर हैं। दोनों बंटी-बबली फिल्म से प्रभावित होकर ठगी के धंधे में दो साल से लगे थे। वे लोग न केवल पटना में, बल्कि आरा, बक्सर, हाजीपुर व मुजफ्फरपुर के साथ पटना के मोकामा व बख्तियारपुर समेत कई छोटे-बड़े शहरों की सोने की दुकानों में हाथ की सफाई कर जेवरात गायब कर चुके हैं।

loksabha election banner

दोनों नकली जेवरात साथ में रखते हैं और सोने की चेन या अन्य जेवरात देखते-देखते हाथ की सफाई कर नकली जेवरात को वहीं छोड़ कर असली जेवर गायब कर देते हैं। दोनों को चोरी के आरोप में बुद्धा कॉलोनी थाने की ओर से जेल भेज दिया गया है। दीघा से गिरफ्तार संजय व रजनी दुकानों में पहुंचकर खुद को पति-पत्नी बताते थे। जबकि वास्तविक जिंदगी में दोनों केवल धंधे के पार्टनर थे। रजनी पहले से ही शादी-शुदा है। दोनों किसी भी ज्वेलरी शॉप में पति-पत्नी बनकर जाते थे और जेवर देखने के बहाने दो-चार पीस गायब कर देते थे। दोनों ने पिछले दो वर्षो में राजधानी की दर्जनभर दुकानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है।

---------

लूट के मामले में सीसी कैमरे खंगाल रही पीरबहोर पुलिस

जागरण संवाददाता, पटना : पीरबहोर थाना क्षेत्र के पटना विश्वविद्यालय के पास दिनदहाड़े रिटायर्ड रेलकर्मी से दो लाख रुपये लूटने के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस आसपास के क्लोज सर्किट कैमरे को ही खंगालने में लगी रही। रविवार होने के कारण बैंक बंद था। सोमवार को ही बैंक के सीसीटीवी कैमरा को पुलिस खंगालेगी। शक के आधार पर पुलिस इस मामले में दो बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी ओर पटना कॉलेज में जिम ट्रेनर से छेड़खानी करने के आरोपी असीम कुमार को पीरबहोर पुलिस ने जेल भेज दिया है। वह खगड़िया के चित्रगुप्त नगर का रहने वाला है। उसके दो अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

पीरबहोर इंस्पेक्टर रिजवान अहमद ने बताया कि सेवानिवृत्त रेलकर्मी शकीलुर रहमान की निशानदेही के आधार पर पुलिस सीसी टीवी कैमरे से अपराधियों की तस्वीर खंगाल रही है। पुलिस को सुराग मिले हैं। बैंक के सीसी टीवी कैमरे को भी खंगाला जाएगा। शीघ्र ही झपट्टा मारकर रुपये लूटने वाले अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.