राज्य ब्यूरो, पटना। बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इतने कमजोर हो गए हैं कि अब कोई भी उनकी सुनने वाला नहीं है। इसके साथ ही चौधरी ने पुलिसिया मनमानी और कार्रवाई में आनाकानी पर भी सवाल उठाया है।

सम्राट चौधरी ने पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया थाने के मामले में यह सवाल उठाया है, जहां एनसीपीसीआर के निर्देश पर रेस्क्यू की गई पांच नाबालिग लड़कियों को मंगलवार की देर रात से थाने में रखा गया। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक समुदाय विशेष के लोगों के जुड़े होने के कारण पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने में आनाकानी कर रही है।

उन्होंने कहा कि रेस्क्यू की गई लड़कियों में एक पश्चिम बंगाल की जबकि चार असम की हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला मानव-तस्करी के अंतरप्रांतीय गिरोह से जुड़ा हुआ है। दो मानव तस्करों में से एक मूसा शेख पकड़ा गया है, जबकि मनन अंसारी भागने में सफल रहा है। ऐसे मामले के संज्ञान में आते ही पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करना चाहिए। उन्होंने पुलिस के वरीय अधिकारियों से इस मामले में अविलंब हस्तक्षेप कर समुचित कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

सम्राट ने कहा कि कथित सुशासन में पुलिस की कार्रवाई पर फिर सवालिया निशान लगने का यह कोई पहला मामला नहीं है। बिहार में राजनीतिक अस्थिरता के कारण प्रशासनिक अराजकता का माहौल है। मुख्यमंत्री इतने कमजोर हो गए हैं कि उनकी अब कोई सुनने वाला नहीं है।

Edited By: Yogesh Sahu

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट