Move to Jagran APP

ऐश्वर्या-तेजप्रताप के तलाक वाले झगड़े से मन टूटा, JDU में जाएंगे लालू यादव के समधी चंद्रिका राय

राजद सुप्रीमो लालू यादव के समधी चंद्रिका राय जेडीयू में शामिल हाेंगे। उनका राजद से मन टूट गया है। नीतीश से मुलाकात की तथा उनके कामों को सराहा। उन्‍होंने नीतीश मॉडल की प्रशंसा की।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 04:43 PM (IST)Updated: Fri, 14 Feb 2020 09:42 AM (IST)
ऐश्वर्या-तेजप्रताप के तलाक वाले झगड़े से मन टूटा, JDU में जाएंगे लालू यादव के समधी चंद्रिका राय
ऐश्वर्या-तेजप्रताप के तलाक वाले झगड़े से मन टूटा, JDU में जाएंगे लालू यादव के समधी चंद्रिका राय

पटना, जेएनएन। पुत्री एश्वर्या राय (Aishwarya Rai) की लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) से विवाह और उसके बाद तलाक के झगड़े को लेकर हाल के वर्षों में चर्चा में रहे राजद विधायक चंद्रिका राय (RJD MLA Chandrika Rai) अब जदयू (JDU) का दामन थामेंगे। वह पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय (Former CM Daroga Rai) के पुत्र हैं। उनका दावा है कि राजद (RJD) के कई और विधायक जदयू के संपर्क में हैं। अगली बार फिर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की अगुआई में एनडीए (NDA) की सरकार बनेगी। राय से पहले राजद के तीन अन्य विधायक महेश्वर प्रसाद यादव (Maheshwar Prasad Yadav), प्रेमा चौधरी (Prema Chaudhary) और डा. फराज फातमी (Dr Faraz Fatmi) जदयू में शामिल होने के संकेत दे चुके हैं।

loksabha election banner

चंद्रिका राय ने कहा कि राजद में अनुशासन नहीं है। दल विरोधी आचरण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है। लोकसभा चुनाव में दल के अधिकृत उम्मीदवार का विरोध करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं की गई। उनका इशारा पूर्व मंत्री तेज प्रताप की ओर था, जिन्होंने शिवहर और जहानाबाद के राजद उम्मीदवारों का खुलकर विरोध किया। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को कमजोर बताकर मजाक उड़ाने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई नहीं हुई। लोकसभा चुनाव में चंद्रिका राय खुद सारण से उम्मीदवार थे। 

 

मालूम हो कि चंद्रिका राय राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के समधी हैं। उनकी पुत्री ऐश्वर्या और लालू प्रसाद के पुत्र तेज प्रताप की शादी हुई थी। फिलहाल दोनों के बीच तलाक का मामला चल रहा है। गुरुवार को यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान चंद्रिका राय ने कहा कि जदयू में जाने वाले कई राजद विधायक उनके संपर्क में हैं। क्या उनकी पुत्री ऐश्वर्या राय भी चुनाव लड़ेंगी, इस सवाल पर चंद्रिका राय का जवाब था कि उन्हें कुछ भी नहीं पता। वह इसके बारे में खुद ही फैसला कर सकती हैं।

बता दें कि वर्तमान में चंद्रिका राय सारण जिले के परसा के विधायक हैं। वे 2015 में राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर चुने गए थे। लेकिन, तेजप्रताप यादव और ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने की जिद पर अड़े होने को लेकर लालू फैमिली से उनका विवाद चल रहा है। राजद के सदस्‍यता अभियान में भी चंद्रिका राय शामिल नहीं हुए थे।  

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजद के सदस्‍यता अभियान से भी चंद्रिका राय ने खुद को किनारा कर लिया था। दरअसल विधायक के नाते 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्‍य था। साथ ही राजद ने लोकसभा और विधानसभा के पराजित उम्मीदवारों को भी 1200 सक्रिय सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया था। लेकिन, उन्‍होंने इससे खुद को किनारा कर लिया था। इसके बाद ऐश्‍वर्या राय के साथ राबड़ी के हुए विवाद ने सारी उम्‍मीदों को तोड़ कर रख दिया। इसके बाद से चर्चा तेज हो गई थी कि जल्‍द ही चंद्रिका राय राजद का दामन छोड़ जदयू में शामिल हो सकते हैं। 

इतना ही नहीं, दोनों परिवारों के बीच तेजप्रताप यादव व उनकी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय को लेकर काफी खटास है। तेज प्रताप अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय से तलाक लेने पर अड़े हुए हैं। पटना के सिविल कोर्ट में केस भी चल रहा है। शादी के छह माह बाद ही तेज प्रताप ने तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन दे दिया था। ऐश्‍ वर्या राय अभी अपने पिता के घर पर रह रही हैं। पिछले दिनों राबड़ी आवास में जबर्दस्‍त विवाद हुआ था। तब ऐश्‍वर्या ने राबड़ी देवी पर मारपीट करने का आरोप लगाया था। तब से ऐश्‍वर्या अपने पिता चंद्रिका राय के घर पर रह रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.