Move to Jagran APP

पटना में सलमान खान और करण जौहर पर मुकदमा, सुशांत की अात्महत्या में अहम भूमिका का आरोप

बिहार के पटना निवासी सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में राजधानी में सलमान खान और करण जौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 02:15 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 03:57 PM (IST)
पटना में सलमान खान और करण जौहर पर मुकदमा, सुशांत की अात्महत्या में अहम भूमिका का आरोप
पटना में सलमान खान और करण जौहर पर मुकदमा, सुशांत की अात्महत्या में अहम भूमिका का आरोप

पटना, जेएनएन। बिहार के पटना निवासी सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या को लेकर अब राजधानी में मुकदमा दर्ज हुआ है। सवर्ण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा स्टूडेंट लीडर भागवत कुमार उर्फ भागवत कुमार शर्मा ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान व प्रोड्यूसर करण जौहर के खिलाफ परिवाद पत्र दायर किया है। इस पर आज यानी 19 जून को सुनवाई होनी है।

loksabha election banner

धारा 107, 109, 299, और 304 के तहत मुकदमा किया दायर

आइपीसी की धारा 107 (दुष्प्रेरण), 109 (दुष्प्रेरण के लिए दंड), 299 (आपराधिक मानव वध) और 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मुकदमा दायर किया गया है। सलमान खान और करण जौहर के खिलाफ ये मुकदमा अधिवक्ता विनोद बिहारी मिश्रा के माध्यम से दायर किया गया है। 

सलमान खान औऱ करण जौहर पर प्रताड़ित करने का आरोप

परिवाद पत्र के आधार पर भागवत कुमार ने अदालत को बताया है कि पटना निवासी बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या में सलमान खान और करण जौहर की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि सुशांत राजपूत बहुत तेजी से बॉलीवुड में आगे बढ़ रहे थे तथा नाम कमा रहे थे। इसी को लेकर दोनों आरोपित खफा थे और सुशांत पर विभिन्न तरह का दबाव बनाने लगे। उसे इस तरह से प्रताड़ित करने लगे, जिससे कि सुशांत आत्महत्या कर ले और हुआ भी यही।

कई फिल्मी हस्तियों ने खड़े किए सवाल

परिवादी भागवत कुमार ने अदालत को बताया है कि अभिनेत्री कंगना राणावत, प्रोड्यूसर शेखर कपूर और डायरेक्टर अभिनव कश्यप ने भी सुशांत सिंह को आत्महत्या के लिए मजबूर किए जाने को लेकर बॉलीवुड पर सवाल खड़ा किया है। 

पटना निवासी सुशांत ने मुंबई में कल ली थी आत्महत्या

गौरतलब हो कि बिहार की राजधानी पटना निवासी 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को मुंबई में आत्हत्या कर ली थी। सुशांत के पिता समेत उनका परिवार पटना के राजीव नगर में रहता है। उनकी मौत के बाद से बॉलीवुड में परिवारवाद की बहस छिड़ गई है। सोशल मीडिया पर लोग बालीवुड के मंशे हुआ कलाकारों पर 'गैंग' बनाकर काम करने का आरोप लगा रहे हैं। इसके पहले मुजफ्फरपुर में भी करण जौहर और सलमान खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.