PreviousNext

ढ़ाई लाख नियोजित शिक्षकों को तीन माह का वेतन जारी

Publish Date:Wed, 13 Dec 2017 08:32 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Dec 2017 10:25 PM (IST)
ढ़ाई लाख नियोजित शिक्षकों को तीन माह का वेतन जारीढ़ाई लाख नियोजित शिक्षकों को तीन माह का वेतन जारी
बिहार सरकार ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत नियोजित ढाई लाख शिक्षकों को तीन माह का वेतन भुगतान अगले सप्ताह तक सुनिश्चित करने का आदेश दिया है।

पटना [राज्य ब्यूरो]। राज्य सरकार ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत नियोजित ढाई लाख शिक्षकों को तीन माह का वेतन भुगतान अगले सप्ताह तक सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने बुधवार को सभी जिलों को 684 करोड़ रुपये जारी कर दिए। इस राशि से जुलाई, अगस्त एवं सितम्बर का बकाया वेतन भुगतान होगा।

शिक्षा विभाग ने सभी जिलों को निर्देश देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों को पत्र लिखा है। निर्देश में कहा गया है कि सर्वशिक्षा अभियान के तहत प्रारंभिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक समेत कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में नियोजित शिक्षकों का बकाया वेतन भुगतान अगले सप्ताह तक सुनिश्चित कराएं।

यदि शिक्षकों के वेतन भुगतान में किसी प्रकार की लापरवाही की शिकायत मिली तो संबंधित पदाधिकारियों की जिम्मेवारी तय कर उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Salary of three months of employed teachers released(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिहार में दो युवकों की गोली मारकर हत्‍या, 48 घंटे के अंदर तीसरा डबल मर्डररेल यात्रियों के लिए काम की खबर, अब ट्रेनों में बनेगी पुलिस चौकी, जानिए