पटना। एक जमाने में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बाद सूबे के सबसे पाॅवरफुल शख्सियत रहे उनके साले साधु यादव फिर चर्चा में हैं। लेकिन, यह चर्चा राजनीतिक नहीं, व्यक्तिगत कराणों से है। दरअसल मामला सियासत के रंग को संबंधों से मजबूत बनाने का है। साधु यादव की बेटी डॉ. ईशा यादव का रिश्ता सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के नाती राहुल से तय हो गया है। रविवार को इटावा में दोनों का तिलकोत्सव होने जा रहा है।

आज तिलकोत्सव, 28 को शादी

साधु यादव अपनी बेटी का रिश्ता मुलायम की भतीजी के बेटे राहुल यादव से कर रहे हैं। शनिवार को इटावा में रिंग सेरेमनी समारोह हुआ। अब रविवार को तिलकोत्सव है। आगे 28 अप्रैल को नई दिल्ली में शादी होगी।

साधु यादव के होने वाले दामाद होटल कारोबार से जुड़े हुए हैं।

मुलायम की भतीजी हैं राहुल की मां

कारोबारी राकेश यादव से मुलायम सिंह यादव की भतीजी शीला की शादी हुई है। राहुल उन्हीं का इकलौता बेटा है। राहुल की मां बदायूं के सांसद धर्मेद्र यादव की बड़ी बहन हैं। राहुल की मां शीला खुद जिला पंचायत सदस्य हैं।

सपा सुप्रीमो व सीएम अखिलेश भी होंगे शामिल

साधु यादव अपने रिश्तेदारों के साथ अपनी बेटी डॉक्टर ईशा यादव का लग्न लेकर इटावा गए थे। शादी समारोह में मुलायम सिंह यादव, सीएम अखिलेश यादव भी शामिल होंगे।

लालू व मुलायम के परिवार में दूसरा वैवाहिक संबंध

लालू प्रसाद व मुूलालय सिंह यादव के परिवार में यह दूसरा वैवाहिक संबंध है। इसके पहले लालू की बेटी राजलक्ष्मी की शादी तेजप्रताप सिंह यादव से हुई है। अब लालू के साले साधु यादव की बेटी की शादी मुलायम की भतीजी के बेटे से हो रही है।

Posted By: Amit Alok