पटना। गोपालगंज के अरार मोड़ के पास रविवार की देर रात अपराधियों ने हजियापुर निवासी एक किसान हवलदार मियां की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या का कारण भूमि विवाद बताया जा रहा है। हत्या का आरोप राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साले साधु यादव के साले घनश्याम यादव पर लगा है।

मृतक हवलदार मियां की बीवी जुबैदा खातून ने घनश्याम यादव, सिपाही शर्मा, बिट्टू साह व महावीर साह के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है। प्राथमिकी में कहा गया है साधु यादव के रिश्तेदार कुछ दिनों से भूमि विवाद के कारण हवलदार मियां को धमकी दिया करते थे और बीती रात उनकी गोली मारकर हत्या कर दी।

जानकारी के अनुसार, हवलदार मियां गोपालगंज नगर थाना के अरार मोड़ के समीप कमला राय कॉलेज के पीछे अपनी जमीन पर झोपड़ी बनाकर परिवार के साथ रहता था। रात करीब डेढ़ बजे सोये हालत में उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी। हत्या की सूचना नगर थाना पुलिस को सोमवार को मिली।

विदित हो कि करीब 15 साल पहले हवालदार मियां की झोपड़ी घनश्याम यादव ने जला दी थी। घटना में हवलदार मियां के मवेशियों की मौत हो गयी थी। हवालदार मियां ने इस मामले में घनश्याम यादव को आरोपी बनाया था, जिसमें जल्दी ही कोर्ट का फैसला आने वाला था। पर, इस फैसले से पहले ही हवलदार मियां की हत्या कर दी गयी।

जिस जमीन पर हवलदार मियां की झोपडी थी, उसपर पहले से विवाद चला आ रहा था। आरोपी घनश्याम फरार है। घटना में बाद से स्थानीय लोगो में आक्रोश है।

Posted By: Kajal Kumari