शेखपुरा, जागरण संवाददाता। बिहार के शेखपुरा जिले में जवाहर नवोदय विद्यालय गुरुवार की रात अखाड़े में तब्‍दील हो गया। छात्रावास की मेस में घटिया खाना देने का आरोप लगाकर छात्रों ने यहां जमकर बवाल किया। स्थिति इतनी बिगड़ी कि पुलिस को कैंपस में बुलाना पड़ा। आरोप है कि उपद्रव पर उतारू छात्रों ने महिला पुलिसकर्मियों से बदसलूकी की। बिहार के जवाहर नवोदय विद्यालयों में इस तरह की घटनाएं अब आम होते जा रही हैं। कुछ वर्ष पहले तक इन स्‍कूलों में शिक्षा पाने के लिए छात्र और अपने बच्‍चों के नामांकन के लिए उनके अभिभावक लालायित रहते थे। हाल के वर्षों में इन स्‍कूलों में पढ़ाई का क्रेज घटा है। बिहार के दूसरे नवोदय विद्यालयों में भी बदइंतजामी, मेस के खाने को लेकर हंगामा और छात्रों की अनुशासनहीनता की खबरें मिलती रहती हैं।

पुलिस ने छात्रावास में घुसकर डंडों से की पिटाई

गुरुवार की रात शेखपुरा का जवाहर नवोदय विद्यालय फिर से अशांत हो गया। इस अशांति को दबाने के लिए देर रात पुलिस बुलानी पड़ी। पुलिस ने छात्रावास में घुसकर छात्रों पर डंडे बरसाये। इस दौरान छात्रों ने पुलिस की महिला जवानों के साथ दुर्व्यवहार किया। बबाल के दौरान छात्रों ने शिक्षकों पर रोड़ेबाजी की तथा आगजनी भी किया। इस अशांति के बाद शुक्रवार से छात्रों को घर भेजा जा रहा है। छात्रों ने बताया खाना काफी घटिया दिया जा रहा है। इसकी शिकायत कई बार प्रिंसिपल से की गई, मगर कोई कदम नहीं उठाया गया।

प्रिंसिपल का दावा- पढ़ाई से भागने वालों ने किया हंगामा

स्कूल की प्रिंसिपल पी जेनिट ने बताया अभी बोर्ड परीक्षा को लेकर दसवीं तथा बारहवीं की स्पेशल क्लासें चलाई जा रही हैं। कुछ छात्र पढ़ाई करना नहीं चाहते हैं। इसी सख्ती के विरोध में गुरुवार की रात छात्रों ने हो-हंगामा किया। खाना तय मेनू के मुताबिक दिया जा रहा है। गुरुवार की रात पुलिस कार्रवाई के विरोध में शुक्रवार को छात्रों ने क्लास का वहिष्कार किया।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021