Move to Jagran APP

संघ प्रमुख मोहन भागवत का पटना में स्‍वागत, 10 दिनों के दौरे पर आए बिहार

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अपने 10 दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे। मंगलवार को वे मुजफ्फरपुर जाएंगे। वे 15 फरवरी तक बिहार के विभिन्‍न जिलों के दौरे पर रहेंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 05 Feb 2018 09:48 AM (IST)Updated: Mon, 05 Feb 2018 10:48 PM (IST)
संघ प्रमुख मोहन भागवत का पटना में स्‍वागत, 10 दिनों के दौरे पर आए बिहार
संघ प्रमुख मोहन भागवत का पटना में स्‍वागत, 10 दिनों के दौरे पर आए बिहार
पटना [जेएनएन]। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत सोमवार को अपनी 10 दिवसीय यात्रा पर ट्रेन से पटना पहुंचे। आगे मंगलवार से 15 फरवरी तक वे बिहार के विभिन्न जिलों की यात्रा पर रहेंगे।

भागवत के पटना पहुंचने पर स्वयंसेवकों ने उनका भव्य स्वागत किया। आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए भागवत के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। भागवत भाजपा नेताओं से मुलाकात कर प्रदेश की राजनीतिक गतिविधियों  की जानकारी लेंगे। साथ ही आरएसएस के अनुषांगिक संगठनों के प्रदेश पदाधिकारियों से विचार-विमर्श तथा संघ के प्रांत पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

loksabha election banner

बिहार प्रवास के दौरान वे संघ के विचार परिवार से जुड़े संगठनों की समन्वय बैठक भी लेंगे। प्रमुख के दौरे को लेकर संघ परिवार की विचारधारा से जुड़े 35 संगठन सक्रिय हैं। मोहन भागवत इन सभी संगठनों की मौजूदा स्थिति का लेखाजोखा लेंगे।

बिहार प्रवास के दौरान वे समग्र ग्राम विकास, जैविक खेती को बढ़ावा और कुटुंब प्रबोधन की बैठक में भी हिस्सा लेंगे। मंगलवार को भागवत के मुजफ्फरपुर जाने का कार्यक्रम है। वह 10 फरवरी तक मुजफ्फरपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। भागवत किसान, गौ-पालक, कृषि और कई ग्रामीण विषयों पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करेंगे। संघ प्रमुख बिहार में कृषि के क्षेत्र में हुए नवाचार से भी रूबरू होंगे।

11 और 12 को अहम बैठक

भागवत बिहार की जमीनी हकीकत से रूबरू होने के बाद 11 फरवरी को मुजफ्फरपुर जिला स्कूल परिसर में और 12 फरवरी को पटना में राजेंद्र नगर स्थित शाखा मैदान में संघ और भाजपा नेताओं की बैठक को संबोधित करेंगे। पटना में वे संजय आनंद दिव्यांग पुनर्वास केंद्र जाकर सेंटर की गतिविधियों से रूबरू होंगे। 11 व 12 फरवरी की बैठकें अहम मानी जा रहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.