Move to Jagran APP

दानापुर और फतुहा में शराब बिक्री के विरोध में सड़क पर उतरीं महिलाएं

शराब बिक्री बंद कराने और तस्करों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रह्लादचक गांव की महिलाओं ने प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 12:41 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 12:41 AM (IST)
दानापुर और फतुहा में शराब बिक्री के विरोध में सड़क पर उतरीं महिलाएं
दानापुर और फतुहा में शराब बिक्री के विरोध में सड़क पर उतरीं महिलाएं

पटना फतुहा। शराब बिक्री बंद कराने और तस्करों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रह्लादचक गाव की दर्जनों महिलाएं थाने सामने सड़क पर उतर आई। महिलाएं बीच सड़क पर बैठ गई और पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की। सोमवार को फतुहा थाना के सामने सड़क की बीच धरना पर बैठ गई और पुलिस विरोधी नारेबाजी करने लगी। इस कारण जाम लग गया। करीब एक घंटे बाद थानाध्यक्ष मनीष कुमार आदोलनकारी महिलाओं से उन्हें शराब तस्करों पर कार्रवाई का आश्वासन देकर शात कराया।

loksabha election banner

जानकारी मिलने पर पुलिस टीम प्रह्लादचक गाव पहुंची और छापेमारी कर एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि की पुलिस की गाड़ी देखकर अन्य तस्कर फरार हो गए।

प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं का कहना था कि प्रह्लादचक गाव में मंदिर के समीप बनी झोपड़ी में सुबह से ही देसी शराब की बिक्री शुरू हो जाती है। पूरे दिन शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। इस कारण घर से निकलना मुश्किल हो जाता है। शराब बिक्री के विरुद्ध सड़क पर उतरे ग्रामीण

संस, दानापुर : शराब बिक्री के विरुद्ध जमसौत मुरारचक के ग्रामीणों ने शिवाला आनंदबाजार मार्ग को उसरी बाध के निकट सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। हाथों में तख्ती लिए लोगों ने प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। इलाके के मुसहरी में चल रहे शराब बिक्री से परेशान लोगों ने सड़क पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

जाम के कारण गाड़ियों की लगी रही कतार

जाम के कारण गाड़ियों की कतार लग गई। प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं ने बताया कि जमसौत मुसहरी, नरगद्दा, मुरारचक, सिकंदरपुर आदि मुसहरी में शराब बंदी के बाद भी धड़ल्ले से शराब बनाई जा रही है। शराबी गाव से गुजरते हैं और गालीगलौज करते हैं। कई बार शराबी घरों में घुस जाते हैं। शिकायत करने के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं करती। प्रदर्शन करने वालों में काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थीं।

थानाध्यक्ष धीरज कुमार ने बताया कि महिलाओं की शिकायत पर इलाके में छापेमारी की गई। पुलिस को देखकर तस्कर फरार हो गए। दो घरों से 5-5 लीटर देसी शराब बरामद की गई। मामला दर्ज कर कार्रवाई की जायेगी।

पुलिस ने अभियान चलकार जब्त की शराब

संसू, पुनपुन : पुलिस ने छापेमारी कर आधा दर्जन शराब भट्ठियां ध्वस्त की। अर्धनिर्मित शराब को गाव के समीप ही बधार में नष्ट की गई। इस दौरान एक महिला तस्कर, शराबी समेत 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि कुछ इलाकों में देर रात शराब का निर्माण किया जाता है। सूचना के बाद पुनपुन पुलिस ने अलौदीचक, पैमार, श्रीपालपुर, मनोरा के समीप भारी पुलिस बल के साथ पहुंची। पुलिस को देखते ही वहां मौजूद लोग भागने लगे। वहीं गौरीचक के चकनियामत, हंडेर और पीपरा के शेखपुरा में भी शराब की भट्ठियां ध्वस्त की गई। एसएचओ कुंदन कुमार सिंह, गौरीचक एसएचओ रमन कुमार व पीपरा एसएचओ सत्येंद्र कुमार ने बताया कि छापेमारी के दौरान शराब जब्त की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.