पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) इन दिनों बिहार की सियासत (Bihar Politics) में कुछ ज्‍यादा दिलचस्‍पी लेती दिख रहीं हैं। आज की ही बात करें तो उन्‍होंने कोरोना संकट (CoronaVirus Crisis) को लेकर ताबड़तोड़ नौ ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्‍यसभा सांसद सुशील मोदी (Sushil Modi) को घेरा है। इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) व गृहमंत्री अमित शाह (HM Amit Shah) पर भी कमेंट किए हैं। हाल के दिनों तक राजनीतिक बयानबाजी से दूर रहीं राहिणी के ये बयान उनकी बढ़ती राजनीतिक सक्रियता को दिखा रहे हैं।

हाल ही में उन्‍होंने बिहार के बक्‍सर में गंगा में मिलीं लाशों को लेकर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस कंगना रानौत (Kangana Ranaut) के उस बयान पर बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें कंगाना ने लाशों को नाइजीरिया का बताया था। तब रोहिणी ने कंगना को आंख के अंधी और दिमाग के पैदल बताते हुए कहा था कि राज्य सभा सीट या सीधे मुख्‍यमंत्री बनने की खातिर मानवता का गला घोटती यह दलाली ठीक नहीं है। खास बात यह है कि बिहार की राजनीति में पहले से सक्रिय लालू की बड़ी बेटी व राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती (Misa Bharti) इन दिनों ट्विटर पर मौन दिख रहीं हैं।

झूठ का पुलिंदा हैं 'ट्विटर मियां'

रोहिणी आचार्य ने अपने ट्वीट में अपने पिता लालू प्रसाद यादव के बड़े आलोचक व बीजेपी सांसद सुशील कुमार मोदी को निशाने पर लिया है। सुशील मोदी के इस आरोप पर कि लालू प्रसाद यादव व राबड़ी देवी ने कोरोना वैक्‍सीन नहीं लेकर टीकाकरण के खिलाफ लोगों को उकसाया, रोहिणी ने पलटवार किया है। लिखा है कि पहले वैक्सीन तो ला कर दें। सुशील मोदी को जनता के बीच में जाकर देखने की नसीहत देते हुए रोहिणी ने उन्‍हें 'ट्विटर मियां' की संज्ञा दी है तथा झूठ का पुलिंदा बताया है। साथ ही यह भी कहा है कि वे कमीशन की खातिर एम्बुलेंस चोर से मिले हुए हैं। एक अन्‍य ट्वीट में राहिणी ने सुशील मोदी को घेरते हुए लिखा है कि वैक्सीन और इंजेक्शन विदेश भेजकर कमीशन की खातिर खुलासा मियां ने अपने परिवार में टीका लगवा कर जनता को मरने को छोड़ दिया है।

लालू-राबड़ी का चालीसा पाठ कर मिटाते कुकर्म

रोहिणी ने एक अन्‍य ट्वीट में सुशील मोदी को एंबुलेंस चोर का हितैषी बताते हुए आरोप लगाया है कि वे जीवन रक्षक उपकरणों और वैक्सीन को विदेश भेजकर पैसा वसूली में डूबे हैं। लालू-राबड़ी का चालीसा पाठ कर अपने कुकर्मों को मिटाने में लगे रहते हैं।

अच्छे दिनों की आस में नहीं मिली दो गज जमीन

रोहिणी ने बिहार की नीतीश सरकार के साथ केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भी घेरा है। कोरोना से हो रही मौतों को लेकर सीधे पीएम मोदी व गृहमंत्री अमित शाह पर हमलावर रोहिणी ने लिखा है कि अच्छे दिनों की आस में दो गज जमीन भी ना मिल सकी। 15 लाख के ख़्वाब व झूठे जुमलों व वादों में हम लुट गए।

कचरे के ठेले पर कोरोना मरीज की लाश

बिहार में कचरे के ठेले पर कोरोना मरीज की लाश का हवाला देते हुए राहिणी ने इसे मानवीय संवेदना को

तार-तार करने वाली घटना बताया है। साथ ही कहा है कि यह जनमत चोरों के नाकामी का दिल दहलाने वाला जीता-जागता सबूत है।

बिहार नहीं संभल रहा तो वे कुर्सी छोड़े नीतीश

अपने एक ट्वीट में रोहिणी ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के विकास मॉडल को मानवता को शर्मसार करने वाला बताया है। एक अन्‍य ट्वीट में रोहिणी ने लिखा है कि बिहार में पग-पग पर महिलाओं की अस्मत लूटी जा रही है, लेकिन सरकार अंधी, गूंगी और बहरी बन गई है। दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने मुजफ्फरपुर बालिका गृह सामूहिक दुष्‍कर्म कांड की याद दिलाते हुए लिखा है कि बालिका गृह के संरक्षणकर्ता से कोई क्या फरियाद करें? उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को कुर्सी कुमार कहते हुए आगे लिखा है कि अगर उनसे बिहार संभल नहीं रहा तो वे कुर्सी से उतर क्‍यों नहीं जाते हैं?

जन सेवा करता रहेगा आरजेडी व लालू परिवार

अपने एक ट्वीट में रोहिणी ने आरजेडी व लालू परिवार के लिए लिखा है कि वे सेवा करते हैं और करते रहेंगे। इस विपदा की घड़ी में जनता का साथ तन मन से निभाएंगे।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप