Move to Jagran APP

Lalu Yadav Operation: लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ सफल, ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में किया गया शिफ्ट

Lalu Yadav Kidney Transplant सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में आज राजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है। लालू यादव की बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सफल ऑपरेशन की जानकारी दी है। लालू यादव को अब आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2022 01:31 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2022 02:45 PM (IST)
Lalu Yadav Operation: लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ सफल, ऑपरेशन थिएटर से आईसीयू में किया गया शिफ्ट
तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि उनके पिता का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक हो गया है

पटना, जागरण डिजिटल डेस्क। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का किडनी ट्रांसप्लांट सफलतापूर्वक संपन्न हो गया है। सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में लालू यादव का ऑपरेशन किया गया। राजद सुप्रीमो का पूरा परिवार ऑपरेशन थिएटर के बाहर ऑपरेशन की सफलता और उनकी सलामती के लिए दुआएं मांग रहा था। बेटे तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर ऑपरेशन के सफल होने की जानकारी दी।

loksabha election banner

इसके पहले लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती ने छोटी बहन रोहिणी आचार्य की सफलतापूर्वक सर्जरी की जानकारी दी थी। मीसा भारती ने ट्वीट कर बताया था कि छोटी बहन रोहिणी का डोनर का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हो गया है। वह पूरी तरह से स्वस्थ है और अभी ICU में हैं और अभी पापा का ऑपरेशन चल रहा है।

ऑपरेशन थियेटर के बाहर बिहार की पूर्व सीएम और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती, बेटे तेजस्वी यादव समेत परिवार के अन्य सदस्य मौजूद थे। सभी बेसब्री से ऑपरेशन के कामयाब होने का इंतजार कर रहे थे।

पिता को किडनी देने से पहले लालू यादव की दूसरे नंबर की बेटी रोहिणी आचार्य ने अपने सोशल मीडिया पर लोगों की शुभकामनाएं मांगी। अपने ट्विटर अकाउंट से रोहिणी ने लिखा 'Ready to rock and roll ✌️, Wish me a good luck'।

बता दें कि रविवार को ट्रांसप्लांट के लिए उन्हें देर रात अस्पताल में भर्ती किया गया था। रोहिणी ने इसकी तस्वीर भी शेयर की थी। लालू यादव को अस्पताल में पहले ही शिफ्ट कर दिया गया था। रोहिणी की किडनी अभी 90 से 95 प्रतिशत तक काम कर रही है। वहीं, लालू प्रसाद की दोनों किडनी 28 प्रतिशत ही काम कर रही है। ट्रांसप्लांट के बाद ये लगभग 70 प्रतिशत काम करने लगेंगी।

Lalu Yadav: लालू यादव का सिंगापुर में किडनी प्रत्यारोपण आज, बेटी रोहिणी बनेंगी डोनर; शेयर की तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.