Move to Jagran APP

एनएच पार करने के दौरान अनियंत्रित ट्रक ने बच्ची को रौंदा

पटना सिटी। अगमकुआं थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी के समीप सोमवार दोपहर करीब 1:30 बजे पटना से फतुहा की ओर

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 01:55 AM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 01:55 AM (IST)
एनएच पार करने के दौरान अनियंत्रित ट्रक ने बच्ची को रौंदा
एनएच पार करने के दौरान अनियंत्रित ट्रक ने बच्ची को रौंदा

पटना सिटी। अगमकुआं थाना क्षेत्र के बड़ी पहाड़ी के समीप सोमवार दोपहर करीब 1:30 बजे पटना से फतुहा की ओर जा रहे अनियंत्रित ट्रक ने घर जाने के लिए सड़क पार कर रही डॉली कुमारी (10 वर्ष) को रौंद दिया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। डॉली खुसरुपुर निवासी श्रवण महतो की बेटी थी। इस दुर्घटना में बच्ची का भाई जख्मी हो गया। उसे इलाज के लिए एनएमसीएच भेजा गया। बच्ची की मौत से आक्रोशित नागरिकों ने ट्रक के चालक और खलासी को बंधक बना लिया और पिटाई कर दी। एचएच जाम कर वाहनों के शीशे फोड़े और राहगीरों को पीटा। एनएच पर टायर जला कर पटना से बख्तियारपुर के ओर आने-जाने वाले वाहनों का आवागमन ठप कर दिया। घटना की तस्वीर लेने वाले मीडिया कर्मियों को भी पीटते हुए खदेड़ा। दो घंटे तक एनएच पर अफरातफरी मची रही। नागरिक छोटी और बड़ी पहाड़ी में बसी बस्ती को जोड़ने वाले एनएच के नीचे पुलिया बनाने की मांग करते रहे।

loksabha election banner

गाड़ियों की लगी रही कतार

नागरिकों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई। एनएच जाम का असर गांधी सेतु सेतु पर भी पड़ा। सेतु पर भी गाड़ियों की कतार लग गयी। यात्री परेशान होते रहे। घटना की सूचना पाकर पहुंचे सहायक पुलिस अधीक्षक बलिराम कुमार चौधरी व आधा दर्जन थानों की पुलिस ने नागरिकों को समझाकर सड़क जाम हटाया। पुलिस ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा।

चालक और खलासी को बंधक बनाकर की धुनाई

डॉली कुमारी (10 वर्ष) के मामा वेद प्रकाश ने बताया कि वह भाई के साथ ठेला पर सवार होकर एनएच पार कर रही थी। इसी दौरान पटना से फतुहा दिशा की ओर जा रहे ट्रक ने ठेला में जोरदार ठोकर मार दिया। बच्ची ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। बच्ची की मौत को देखकर बड़ी व छोटी पहाड़ी के लोग जुट गए। नागरिकों ने ट्रक चालक व खलासी को बंधक बनाकर जमकर पीटा। आक्रोशित लोगों ने घटना को अंजाम देने वाले ट्रक तथा अन्य गुजरते वाहनों का भी शीशा तोड़ दिया। विरोध करने वालों ने राहगीरों के साथ मारपीट कर उन्हें खदेड़ दिया। घटना का कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मियों का भी मोबाइल व कैमरा छीनकर फोटो मिटाया और मारपीट करते हुए उन्हें खदेड़ दिया। लोगों की पिटाई से घायल ट्रक चालक व खलासी को इलाज के लिए एनएमसीएच भेजा गया।

दो घंटे तक जाम कर करते रहे प्रदर्शन

करीब दो घंटों तक मसौढ़ी मोड़ से जीरो माइल तक अफरातफरी मची रही। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगने से राहगीर परेशान हुए। चौतरफा जाम से वाहनों के पहिए थम गए। सूचना पाकर पहुंची अगमकुआं, बाईपास, यातायात थाना के पुलिस को भी नागरिकों ने खरी-खोटी सुनाई। आक्रोशित नागरिक पुलिस से सवाल कर रहे थे कि आखिर कितनी मौत के बाद पुलिया का निर्माण होगा। वे अविलंब पुलिया बनाने की मांग पर अड़े रहे। जाम स्थल पहुंचे एएसपी ने नागरिकों को आश्वस्त किया कि मांग को पूरा कराने की दिशा में अपने माध्यम से पहल करेंगे। आश्वासन मिलने के बाद नागरिकों ने सड़क जाम हटाया। लगभग तीन घंटे बाद वाहनों का परिचालन सामान्य हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.