Move to Jagran APP

उपेंद्र कुशवाहा ने निलंबित किया तो नागमणि ने कहा-जनता आपको जवाब देगी

रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि को पार्टी से निकाल दिया है। नागमणि दो बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ समारोह में नजर आए थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 09 Feb 2019 10:01 AM (IST)Updated: Sat, 09 Feb 2019 04:32 PM (IST)
उपेंद्र कुशवाहा ने निलंबित किया तो नागमणि ने कहा-जनता आपको जवाब देगी
उपेंद्र कुशवाहा ने निलंबित किया तो नागमणि ने कहा-जनता आपको जवाब देगी

पटना, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी, रालोसपा ने  पार्टी विरोधी गतिविधि के कारण अपने राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि को उनके पद से हटाने के साथ ही उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। पार्टी आलाकमान उपेंद्र कुशवाहा ने नागमणि को ती दिन का समय दिया है और उसके बाद उन्हें पार्टी से निकाला जा सकता है।

loksabha election banner

पार्टी से निलंबन के बाद नागमणि ने उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधा है और कहा है कि कुशवाहा समाज उपेंद्र कुशवाहा को सबक सिखाएगा।

नागमणि ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा दलालों के चक्कर में फंस गए हैं उनसे अभी तक मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन अगर यह फैसला उनकी मर्जी से लिया गया है, तो मैं बिहार की जनता के सामने अपनी बातें भी रखूंगा।

उन्होंने पार्टी के महासचिव आनंद माधव का खुलेआम नाम लेते हुए कहा कि यह उसी का षड्यंत्र है। नागमणि ने कहा कि मैनें नीतीश कुमार के साथ किसी तरह का मंच साझा नहीं किया। बल्कि शहीद जगदेव बाबू जो उनके पिता हैं, उनके मूर्ति के अनावरण के दौरान नीतीश कुमार के साथ कार्यक्रम में मौजूद थे।

रालोसपा के राष्ट्रीय महासचिव सह प्रवक्ता फजल इमाम मलिक ने पार्टी की ओर से पत्र जारी कर नागमणि को पद मुक्त करने का फरमान सुनाया। साथ ही उनके खिलाफ लगाए जा रहे आरोपों पर पक्ष रखने के लिए उन्हें तीन दिन का वक्त दिया गया है। इससे पहले पार्टी ने बकायदा प्रस्ताव पारित कर कार्यकारी अध्यक्ष पद से उन्हें हटाने के लिए आम सहमति बना ली थी। 

पार्टी सूत्रों की मानें तो रालोसपा अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर हाल ही में हुए लाठीचार्ज के बाद से पूरी पार्टी राज्य सरकार के खिलाफ खड़ी है। ऐसे में नागमणि को शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री के साथ मंच साझा करते देखा गया। इसके बाद आठ फरवरी को भी वे अमर शहीद जगदेव प्रसाद की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ नजर आए।

रालोसपा ने इसकी सख्त नोटिस ली और उन्हें पद से हटाने का निर्णय ले लिया। पार्टी से हटाए जाने के बाद नागमणि ने मीडिया से कहा कि उन्हें अब तक पत्र की कॉपी नहीं मिली है। यदि पार्टी ने उनके खिलाफ ऐसा कोई प्रस्ताव पारित कर उन्हें पद से हटाया है तो वे पार्टी में कभी लौटकर नहीं आएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.