जागरण टीम, पटना। बिहार में कोरोना के मामले कम होने पर राज्य से लॉकडाउन हटा दिया गया है। बिहार अब अनलॉक है। इस बीच संक्रमण से हुई मौतों ने राजनीति का तापमान बढ़ा दिया है। बिहार स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी कोरोना से मरने वालों की संख्‍या सही नहीं थी, यह खुद स्वास्थ्य विभाग मान रहा है। कल यानी बुधवार को आई रिपोर्ट में मृतकों की संख्‍या के गलत होने की बात प्रेस काॅन्‍फ्रेंस में विभाग के सचिव प्रत्‍यय अमृत ने मानी है। दो दिन पहले आठ जून तक 5,424 की मौत की बात करते हुए बाद में इसे सरकार द्वारा 9,375 बताया गया था। इसी मामले पर जब राजनीतिक गर्म हुई तो राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू यादव ने भी नीतीश कुमार पर तंज कसा है। 

बन आंकड़ों का दर्जी, घटा-बढ़ा दिया मनमर्जी

कोरोना से हुई मौतों के आंकड़े पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने नीतीश कुमार को आड़े हाथ लिया। अपने जन्मदिन से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को लालू ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला किया। लालू ने ट्वीट करते हुए कहा कि बन आंकड़ों का दर्जी। घटा-बढ़ा दिया मनमर्जी। फर्ज भुला नीतीश बने फर्जी। अपार हुई जगहंसाई। फिर भी शर्म ना आई। लालू ने अपने ट्वीट के साथ एक अखबार की रिपोर्ट में पेश की है। 

नीतीश जी, इतना झूठ मत बोलिएः तेजस्वी यादव

लालू यादव के पहले उनके बड़े बेटे व सदन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी नीतीश कुमार पर हमला किया। ट्विटर पर तेजस्वी ने लिखा, नीतीश जी, इतना झूठ मत बोलिए और बुलवाइए कि उसके बोझ तले दबने के बाद कभी उठ ना पाएं। जब फंसे तो एकदम से एक दिन में 4000 मौतों की संख्या बढ़ा दी। नीतीश सरकार मौतों का जो आंकड़ा बता रही है, उससे 20 गुणा अधिक मौतें हुई हैं। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश सरकार ही फर्जी है तो आंकड़े भी तो फर्जी होंगे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप