Move to Jagran APP

दिल्ली से बिहार लालू आए नहीं, तेजप्रताप उड़ा रहे धज्जियां, तेजस्वी से जदयू ने पूछा- कहां गया सबसे बड़ा दल

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पटना आए हैं। तेजस्वी यादव ने कार्यक्रम से दूरी बना ली है। बजह बताई कि उप चुनाव के लिए प्रचार करना है मैं अकेला हूं। अब जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने राजद के पिछले करीब एक साल से किए जा रहे दावे पर तंग कसा है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Thu, 21 Oct 2021 03:49 PM (IST)Updated: Fri, 22 Oct 2021 06:11 AM (IST)
दिल्ली से बिहार लालू आए नहीं, तेजप्रताप उड़ा रहे धज्जियां, तेजस्वी से जदयू ने पूछा- कहां गया सबसे बड़ा दल
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और विधायक तेजप्रताप। जागरण आर्काइव।

जागरण टीम, पटना। पिछले साल संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से लगातार एक दावा किया जा रहा है। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यह कह रहे हैं कि हमारी हार जरूर हुई पर राजद सबसे बड़ा दल है। जमुई सांसद चिराग पासवान से लेकर तेजप्रताप भी जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को तीसरे नंबर की पार्टी बता रहे हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द पटना आए हैं। तेजस्वी यादव ने कार्यक्रम से दूरी बना ली है। वजह बताई कि उप चुनाव के लिए प्रचार करना है, मैं अकेला हूं। अब जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल ने राजद के पिछले करीब एक साल से किए जा रहे दावे पर तंज कसा है। 

prime article banner

बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के पटना पहुंचने पर अगवानी करने तेजस्वी यादव एयरपोर्ट आए थे। इसके बाद से उनके प्रेसिडेंट के कार्यक्रम से दूरी बनाने के संकेत मिल रहे थे। कुछ ही देर बाद उन्होंने ट्वीट कर दिया। लिखा कि दरभंगा पहुंच चुका हूं। कुशेश्वरस्थान उपचुनाव में पूर्व निर्धारित इलेक्शन कार्यक्रम एवं जन प्रतिबद्धता के चलते गुरुवार को विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में अनुपस्थित रहूंगा। इधर, राजद की खींचतान सबके सामने है। लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप पार्टी के खिलाफ हो गए हैं। कुशेश्वरस्थान में उन्होंने कांग्रेस का समर्थन कर दिया है। अब इनसब घटनाक्रम पर जदयू ने हमला किया है।

तेजस्वी खुद भी तो इसी विधानसभा के सदस्य हैं

जनता दल यूनाइटेड (जदयू) प्रवक्ता निखिल मंडल ने कहा कि बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के लिए खुद राष्ट्रपति पटना आए हैं। तेजस्वी भी इसी विधानसभा के सदस्य हैं। निखिल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष कह रहे हैं कि वे इस लिए राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल नहीं हो सके क्योंकि उन्हें उप चुनाव में प्रचार करना है। वह अकेले हैं।

सभी विधायक आखिर गए कहां?

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद से राजद कह रहा है कि वह बिहार का सबसे बड़ा दल है। ऐसे में उनके सभी विधायक आखिर गए कहां? उन्होंने कहा कि तेजस्वी को यह पता होना चाहिए कि संवैधानिक पद के व्यक्ति का कैसे सम्मान किया जाना चाहिए। निखिल ने कहा कि तेजस्वी पहले भी ऐसा कर चुके हैं। नीतीश कुमार के सीएम पद के शपथ लेने के दौरान भी उन्होंने समारोह से दूरी बना ली थी। इसी लिए उन्हें भगौड़ा कहा जाता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.