पटना/रांची [जागरण टीम]। चारा घोटाला के एक और मामले में रांची की विशेष सीबीआइ अदालत में पेशी के बाद कोर्ट से निकले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा और कहा कि नीतीश की पार्टी खुद भ्रष्टाचार में लिप्त है। बीजेपी के डर से नीतीश ने रातों रात पाला पलट लिया और अब इसी वजह से  उन्होंने उपचुनाव में भी सरेंडर कर दिया है। ताकत था तो अपनी उम्मीदवारी पेश करते।

वहीं उपचुनाव को लेकर टिकट की आस में राजद के कई नेता लालू से मिलने के लिए रांची पहुंचे हैं। नेताओं का उद्देश्य लालू से मिलकर बिहार की तीन सीटों पर हो रहे उपचुनाव का टिकट लेना है।

लालू से मिलने के लिए कोर्ट में राजद नेता गिरिनाथ सिंह, भभुआ उपचुनाव से चुनाव लड़ने की मंशा लेकर, रामपुर गांव के कैमूर जिला के निवासी व पैक्स के अध्यक्ष व कोपरेटिव बैंक के उपाध्यक्ष सचिदानन्द सिंह चादव भी पहुचे हैं। भभुआ विस 205 से उपचुनाव के लिए राजद से टिकट लेने के उद्देश्य से लालू से मिलने आए हैं।

इन नेताओंं का कहना है कि टिकट फाइनल राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद करेंगे। कोर्ट में उनसे मुलाकात होगी। जहानाबाद के विधायक मुंद्रिका प्रसाद के पुत्र सुदय यादव भी कोर्ट पहुंचे हैं। सुदय का कहना है कि वे जहानाबाद विस उपचुनाव से चुनाव लड़ने वाले हैं। यह राजद की सीट है और उनके  पिताजी के निधन पर सीट खाली हुआ है। सहानुभूति के आधार पर यह सीट इन्हें मिल सकती है।

वहीं लालू प्रसाद सोमवार को सीबीआइ कोर्ट में पेश हुए। डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी से संबंधित चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में  सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश प्रदीप कुमार की अदालत में पेश हुए हैं। मामले में सीबीआइ की ओर से गवाही दर्ज की जाएगी। 

By Kajal Kumari