Move to Jagran APP

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का अब दिल्‍ली एम्‍स में होगा इलाज, एयर एंबुलेंस से साथ गए मीसा और तेज प्रताप

पटना के पारस अस्‍पताल से एयरपोर्ट पहुंचने के बाद एयर एंबुलेंस से आक्सीजन सपोर्ट पर दिल्ली भेजे गए लालू। अब दिल्‍ली एम्‍स में उनका इलाज किया जाएगा। रात करीब साढ़े आठ बजे लालू के साथ एयर एंबुलेंस में मीसा और तेज प्रताप साथ रहे।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 06 Jul 2022 10:37 PM (IST)Updated: Wed, 06 Jul 2022 10:37 PM (IST)
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का अब दिल्‍ली एम्‍स में होगा इलाज, एयर एंबुलेंस से साथ गए मीसा और तेज प्रताप
लालू प्रसाद (दांये) की सेहत के बारे में बतातीं राबड़ी देवी, साथ में तेजस्‍वी यादव। जागरण

पटना, राज्य ब्यूरो। राजद प्रमुख लालू प्रसाद (RJD Supremo Lalu Prasad) को अच्छी चिकित्सा के लिए अब दिल्ली भेजा गया है। उन्हें एम्स (Delhi AIIMS) के डाक्टरों की निगरानी में रखा जाएगा। अपने सरकारी आवास में सीढ़‍ि‍यों से गिरने और कंधे में फ्रैक्‍चर के बाद उन्हें सोमवार को पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तबसे उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को अस्पताल जाकर उनका हाल जाना और एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजने की व्यवस्था कराई। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी तेजस्वी यादव को फोन कर लालू के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी। आक्सीजन सपोर्ट पर चल रहे लालू प्रसाद को पटना से करीब साढ़े आठ बजे रात में जेट एयरवेज की एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा गया। उनके साथ मीसा भारती और तेजप्रताप यादव थे। तेजस्वी यादव, पत्नी राजश्री यादव एवं राबड़ी देवी पहले ही दिल्ली पहुंच चुके थे। 

loksabha election banner

सीएम ने कहा-जल्‍द स्‍वस्‍थ हों लालू जी 

इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अस्पताल के आइसीयू यूनिट में पहुंचकर लालू प्रसाद का हाल जाना। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, विधायक तेजप्रताप यादव एवं सांसद मीसा भारती के साथ डाक्टरों से भी पूरी जानकारी ली। बाद में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि लालू जी की स्थिति पहले से बेहतर है। उन्हें अच्छी चिकित्सा के लिए दिल्ली भेजा जा रहा है। अस्पताल में भर्ती होने के बाद भी मैैंने फोन करके जानकारी ली थी। ईश्वर से प्रार्थना है कि जल्द स्वस्थ हो जाएं। युवा अवस्था से ही लालू प्रसाद जी से हमारा संबंध है। सरकारी खर्च पर इलाज कराने से संबंधित सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए पहले से ही नियम बना हुआ है। सबकुछ सरकार करेगी। हमारी कामना है कि लालू प्रसाद जी जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएं।

तेजस्वी ने जताया आभार 

तेजस्वी यादव ने लालू प्रसाद के स्वास्थ्य की चिंता करने के लिए सभी दलों के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के प्रति आभार जताया है। उन्होंने कहा कि हम उन सबके प्रति कृतज्ञ हैैं, जिन्होंने कठिन समय में फोन किया और अपनी सहानुभूति व्यक्त की। लालू जी के अस्पताल में भर्ती होने के बाद से ही मुख्यमंत्री संपर्क में हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका वाड्रा गांधी का भी फोन आया था। लालूजी किडनी के इलाज के लिए सिंगापुर जाने वाले थे, लेकिन अब दिल्ली के डाक्टरों के सुझाव के अनुसार ही जाना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.