पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) और जेडीयू (JDU) के बीच पोस्टर वॉर (Poster War) जारी है। पिछले दिनों नीतीश (Nitish) सरकार को ट्रबल इंजन और लूट एक्सप्रेस बताने के बाद राजद ने एक बार फिर नया पोस्टर जारी किया है, जिसे राजधानी पटना की सड़कों पर लगाया गया है। इन पोस्टरों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को 'कुर्सी के प्यारे' और 'बिहार के हत्यारे' बताया गया है। 

लूट एक्सप्रेस-झूठ एक्सप्रेस का लगवाया था पोस्टर

नए जारी किए गए पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए एक कविता लिखी हुई है और इसके साथ ही एक तरफ कुर्सी से बंधे नीतीश कुमार का कार्टून बनाकर  नीचे डूबता हुआ बिहार दिखाया गया है। इससे पहले भी राजद ने नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए कई पोस्टर लगवाए थे, जिसमें नीतीश कुमार और सुशील मोदी की तस्वीरों के साथ लूट एक्सप्रेस और झूठ एक्सप्रेस लिखा गया था। 

नीतीश लूट एक्सप्रेस, सुशील मोेदी को कहा था झूठ एक्सप्रेस 

राजद द्वारा जारी किए गए इन पोस्टरों में एक तरफ नीतीश कुमार की तस्वीर लगी थी, तो दूसरी तरफ बीजेपी के नेता सुशील कुमार मोदी की फोटो लगी हुई थी। दोनों नेताओं की तस्वीरों को ट्रेन के इंजन में चिपकाया गया था और नीतीश को पोस्टर में लूट एक्सप्रेस कहा गया था तो सुशील मोदी को झूठ एक्सप्रेस बताया गया था। पोस्टर के ऊपरी हिस्से में लिखा था बिहार को बर्बाद करने वाला ट्रबल इंजन। 

इससे पहले जदयू ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को लेकर पोस्टर लगाया था। पोस्टर में एक ट्रेन को चित्रित कर लालू की एक तस्वीर बनाई गई। ट्रेन को ‘करप्शन मेल’ बताया गया, जबकि लालू की तस्वीर में उनके हाथ में ‘अपराध गाथा’ की पुस्तिका दिख रही थी। इस पोस्टर पर बनी ट्रेन पर लिखा है ‘पटना से होटवार’ और उसके आगे ‘करप्शन एक्सप्रेस’ और स्वार्थी भी लिखा हुआ था। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस