पटना, जेएनएन। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने मुजफ्फरपुर में एईएस Acute Encephalitis Syndrome के कारण हो रही बच्चों की मौत के मुद्दे पर राज्यसभा में ध्यानाकर्षण का नोटिस दिया है जिसमें इस मुद्दे पर 24 जून को राज्यसभा में बहस करने की गुजारिश की गई है।

मनोज झा ने इस संबंध में बताया कि हम चाहते हैं कि इतने सारे निर्दोष बच्चों का मामला सदन तक पहुुंचना चाहिए। मृतक बच्चे कुव्यवस्था की भेंट चढ़ गए हैं, अगर इस बार आवाज नहीं उठाई गई तो फिर अगले साल भी बच्चों की आहूति देने को हमें तैयार रहना होगा। यह हर साल होता है बच्चों की मौत का सिलसिला चलता है और फिर सब ठीक हो जाने के बाद लोग भूल जाते हैं। साल दर साल ये होता आ रहा है।

बता दें कि मुजफ्फरपुर में करीब 150 बच्चों की एईएस से मौत हो गई है। वहीं अब एईएस ने  बिहार के कई जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। ये बच्चे गरीब के और कुपोषित बच्चे हैं। इस बीमारी की वजह अबतक पता नहीं चल सकी है।

सत्ता पक्ष जहां इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहा है तो वहीं विपक्ष ने भी अबतक चुप्पी साध रखी थी। अब चारों तरफ से जब इस मामले को उजागर कर दिया गया है तो सत्तापक्ष भी सीधा जवाब देकर निकलता रह है तो वहीं विपक्ष का इस मामले में अबतक कोई खास हल्लाबोल सुनाई नहीं पड़ा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप