पटना, जेएनएन। बिहार में विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी राजद की एेसी तस्वीर आज पटना की सड़कों पर दिखी जिसमें कलॉकडाउन की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कहीं भी राजद के कार्यकर्ता लॉकडाउन के नियम का पालन करते नहीं दिखे। गोपालगंज में हुए ट्रिपल मर्डर के खिलाफ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ विधान परिषद में नेता विपक्ष राबड़ी देवी और तेजप्रताप यादव ने सत्तापक्ष पर जोरदार हमला बोला और गोपालगंज जाने की जिद करते रहे।

इस दौरान राबड़ी आवास के बाहर गोपालगंज जाने की जिद लिए अपनी-अपनी गाड़ी में सवार राबड़ी देवी, तेजश्वी यादव और तेजप्रताप यादव राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर दिखे और राज्य और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। इस दौरान पूरा प्रशासन राजद के नेता और कार्यकर्ताओं को समझाने में जुटा रहा।  

राजद की भीड़ में टूटा लॉकडाउन का नियम-कानून

राजद के गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस को लेकर किए जाए विरोध प्रदर्शन की इस तस्वीर में कहीं भी लॉकडाउन के नियम-कानून का पालन होता नहीं दिखा। तेजस्वी, तेजप्रताप और राबड़ी देवी जहां अलग-अलग गाड़ी में बैठे नजर आ रहे हैं, वहीं राजद कार्यकर्ता सड़क पर पैदल बिना मास्क के दिख रहे थे। आज सुबह से काफी संख्या में राजद के नेता और कार्यकर्ता राबड़ी आवास के बाहर जुटे थे। राजद के इस काफिले में चल रहा हल्ला-हंगामा और नारेबाजी कहीं-ना-कहीं लालू राज की याद दिलाता रहा।

तेजप्रताप ने कहा-हम धरती से आसमान नाप देंगे

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बार-बार अपने पिता के अंदाज में गाड़ी से निकलकर लोगों को संबोधित कर रहे थे और राज्य सरकार पर जमकर हमला बोल रहे थे। जब पुलिस ने उन्हें भी रोक दिया तो उन्होंने गाड़ी से निकलकर राज्य सरकार के खिलाफ बयानबाजी शुरू कर दी। तेजप्रताप ने कहा कि हमें कोई नहीं रोक सकता है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद तो अपने आवास में कैद हैं और हमें भी प्रभावित जनता से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

तेज प्रताप ने कहा कि हत्या के आरोपित जदयू विधायक को प्रशासन गिरफ्तार क्यों नहीं कर रहा है? हम तो गोपालगंज जाएंगे। ये लोग जो कहते हैं कि पटना से दि्ल्ली नाप देंगे तो हम धरती से आसमान नाप देंगे। 

राबड़ी ने कहा-हम डरते नहीं, गिरफ्तार कर लो

राबड़ी देवी ने बिहार की एनडीए सरकार पर जमकर हमला बोला, कहा कि हम जनता की मदद करेंगे, हम डरते नहीं हैं, आओ आकर गिरफ्तार कर लो। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र में गुंडों की सरकार है। गोपालगंज हमारा ससुराल-नैहर भी है और हम तो जाएंगे। जनता हमारी है, हम जनता के गार्जियन हैं और उनकी सुरक्षा करना, उनपर ध्यान देना हमारा कर्तव्य है। हम गोपालगंज जाएंगे, रोकना हो तो रोक लीजिए।

हम कोई अपराधी नहीं हैं, जाएंगे हम गोपालगंज

तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि हम कोई अपराधी नहीं हैं, विधायकों को होम अरेस्ट किया जा रहा है और अपराधियों को खुली छूट है। जितनी फोर्स हमें रोकने में लगाई गई है, उतनी अगर अपराधियों को पकडऩे में लगा दी जाती तो हमें इसकी जरूरत नहीं पड़ती।

उन्होंने कहा कि गोपालगंज में अपराध चरम पर है, वहां सरेआम लोगों की हत्या हो गई और जदयू नेता ने इसे अंजाम दिया है। सरकार उसे बचाने का काम कर रही है और अब ये नहीं होगा, उसकी अविलंब गिरफ्तारी होनी चाहिए। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस