सहरसा, जेएनएन। सहरसा जिले के घोघसम में आयोजित प्रतियोगिता में अनोखी कुश्ती का नजारा देखने को मिला। अयोध्या के पहलवान केशव दास से सियासी दाव-पेच के पहलवान जफर आलम जोर आजमाइश करते दिखे। जफर आलम सिमरी बख्तियारपुर से राजद के विधायक हैं। पांच-छह मिनट तक जोर आजमाइश करने के बाद विधायक वहां से हट गए। लोगों ने इस दौरान दो भिन्न विधाओं के योद्धाओं की इस कुश्ती का खासा लुत्फ उठाया। 

दरअसल, रविवार को बनमाईटहरी प्रखंड के घोड़दौड़ पंचायत अंतर्गत महादेव स्थान भगवानपुर में आयोजित तीन दिवसीय मेला में कुश्ती का मुकाबला हुआ। कुश्ती में विभिन्न राज्यों से आये पहलवानों ने दांव-पेंच से एक-दूसरे को पटखनी दी। जिसमें बनारस के राजन पहलवान, खगडिय़ा के राजदीप पहलवान, दरभंगा के उदय पहलवान, झांसी के गब्बर पहलवान, मध्य प्रदेश के लल्ला पहलवान, सहरसा के विपिन पहलवान, बनारस के विनय पहलवान, बक्सर के हरिहर पहलवान, गाजीपुर के छोटू पहलवान सहित समशेर व रितेश पहलवान विजेता बनें। इस दौरान लोगों की काफी भीड़ रही। दर्शकों ने पहलवानों के बीच उपहार भी दिया।

बाद में सभी विजेता तथा उपविजेता पहलवानों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। पंचायत के मुखिया राजकुमार रंजन की अध्यक्षता में आयोजित महादंगल तथा मेला को सफल बनाने में अध्यक्ष रामचन्द्र यादव, पैक्स अध्यक्ष विजेन्द्र यादव, सत्यनारायण यादव, अशोक चौधरी, रामप्रवेश यादव, सुदिन, कुमोद, अंगद, मुकेश यादव, मो. अफरोज आलम, रणवीर यादव, राजेन्द्र भगत, मो. शमशाद आलम, त्रिपुरारी ठाकुर, भूषण यादव, मो. अहद, वकील यादव सहित अन्य लोग शामिल थे। इसी में कुछ देर के लिए राजद विधायक जफर आलम ने भी पहलवानी दिखाई। 

 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस