Move to Jagran APP

RJD MLA से 10 लाख की रंगदारी मांगी; विरोध में CM आवास पर धरना, गिरफ्तार

बिहार में एक आरजेडी विधायक से 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। जब इस मामले के साथ कुछ अन्‍य मामलों में भी पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो विधायक सीएम आवास के समाने धरना पर बैठ गए।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 09:12 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 10:35 PM (IST)
RJD MLA से 10 लाख की रंगदारी मांगी; विरोध में CM आवास पर धरना, गिरफ्तार
RJD MLA से 10 लाख की रंगदारी मांगी; विरोध में CM आवास पर धरना, गिरफ्तार

पटना [जेएनएन]। राजधानी में मुख्यमंत्री आवास के बाहर शुक्रवार दोपहर धरने पर बैठे बड़हरा (भोजपुर) के राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) विधायक सरोज यादव (MLA Saroj Yadav) को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उन्हें देर शाम तक गर्दनीबाग थाने में बैठाकर रखा गया। पुलिस ने उन्‍हें रात में बांड भराकर रिहा कर दिया। प्रतिबंधित क्षेत्र में धरना देने को लेकर विधायक के खिलाफ सचिवालय थाने में एफआइआर (FIR) भी दर्ज की गई है।

prime article banner

विदित हो कि विधायक से मोबाइल पर 10 लाख रुपये की रंगदारी (Extortion) मांगी गई है तथा नहीं देने पर हत्‍या की धमकी (Threat to kill) दी गई है। इसके पहले उनके भोजपुर स्थित अावास के पास गोलीबारी (Firing) भी की गई। विधायक के अनुसार पुलिस इन मामलों में कार्रवई नहीं कर रही है।

विधायक ने सुनाई आपबीती

विधायक ने कहा कि बीते पांच सितंबर को चचेरे भाई दुर्गेश यादव से बदमाशों ने मारपीट की थी। अगले दिन उनके निजी सहायक सुखदेव यादव पर जानलेवा हमला किया गया। 10 सितंबर की रात भोजपुर जिले के बड़हरा थानांतर्गत केशोपुर गांव में उनके बड़े भाई के साले निर्मल कुमार पर फायरिंग की गई। दूसरे ही दिन उनके मोबाइल पर मैसेज भेज कर 10 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई और रकम नहीं मिलने पर जान से मारने की धमकी दी गई। चारों घटनाओं को ले विभिन्न थानों में एफआइआर दर्ज है, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है।

धरना पर बैठे सरोज यादव, गिरफ्तार

पुलिस के रवैये के खिलाफ और सुरक्षा प्रदान करने की मांग को लेकर शुक्रवार की दोपहर 12 बजे भोजपुर विधायक सरोज यादव मुख्यमंत्री आवास के बाहर आमरण अनशन करने बैठ गए। पुलिसकर्मियों ने उन्हें वहां से हटने को कहा, लेकिन वे नहीं माने। इसको लेकर उनके बीच तीखी नोक-झोंक हुई। फिर, पुलिस ने उन्हें जबरन वहां से हटा दिया और हिरासत में लेकर थाने चली गई। रात में उन्‍हें बांड भरवा कर रिहा कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.