Move to Jagran APP

बिहार : RJD MLA ने सीएम नीतीश की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे, लोग हुए हैरान

राजद विधायक प्रह्लाद यादव ने जब मंच से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ में जमकर कसीदे पढ़े तो उसे सुनकर वहां उपस्थित लोग हैरान रह गए। इसके साथ ही उन्होंने जो मांग रखी वो मान ली गई

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 27 Dec 2019 11:06 AM (IST)Updated: Fri, 27 Dec 2019 10:53 PM (IST)
बिहार : RJD MLA ने सीएम नीतीश की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे, लोग हुए हैरान
बिहार : RJD MLA ने सीएम नीतीश की तारीफ में जमकर पढ़े कसीदे, लोग हुए हैरान

 पटना, जेएनएन।  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल-जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में गुरुवार को लखीसराय के सूर्यगढ़ा पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। लेकिन, मंच पर एेसा हुआ कि सभी हैरान रह गए। सूर्यगढ़ा के राजद विधायक प्रह्लाद यादव (Prahlad Yadav) पूरे मूड में दिखे और सीएम नीतीश की शान में मंच से ही जमकर कसीदे पढ़ डाले।

loksabha election banner

शराबबंदी के साथ ही जल-जीवन हरियाली की जमकर प्रशंसा की

सीएम की आमसभा में मंच पर मौजूद राजद विधायक प्रह्लाद यादव ने न केवल शराबबंदी कानून की खुलकर प्रशंसा की, बल्कि सीएम के जल, जीवन, हरियाली अभियान को भी आम लोगों के साथ-साथ पशुओं के लिए बेहद उपयोगी करार दिया। प्रह्लाद यादव का यह बयान राजद के लाइन से जरा हटकर था जिसे सुनकर वहां मौजूद लोग हैरान रह गए।

राजद विधायक ने की मांग, सीएम ने कहा-पूरी करेंगे

एक तरफ तो राजद विधायक ने नीतीश कुमार की तारीफ की, तो दूसरी तरफ उनके सामने अपने क्षेत्र में विकास से संबंधित मांगें भी रखीं। प्रह्लाद यादव ने मंच से ही सूर्यगढ़ा को अनुमंडल बनाने और राजेंद्र पुल को चालू रखने की मांग मुख्यमंत्री के सामने रखीं।

तो वहीं, उनकी इन मांगों पर ध्यान देते हुए मंच से ही सीएम नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में विधायक को भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को लेकर मुख्य सचिव को ठोस और कारगर कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया है। 

जल-जीवन हरियाली के पांचवें चरण में लखीसराय पहुंचे नीतीश

बता दें कि मुख्यमंत्री अपनी जल, जीवन, हरियाली यात्रा को लेकर आजकल प्रदेश के विभिन्न जिलों का भ्रमण कर रहे हैं। इसी क्रम में इस यात्रा के पांचवें चरण के पहले दिन सीएम लखीसराय पहुंचे। सीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन को बचाने के लिए जल और हरियाली का होना बेहद जरूरी है।

सीएम ने कहा कि आनेवाले दिनों में बिहार से शुरू हुआ अभियान पूरे देश का अभियान बन जाएगा।सीएम ने  जल संचय के लिए, तालाबों और कुओं का जीर्णोद्धार करने के साथ ही सीएम ने वाटर हार्वेस्टिंग का भी आह्वान किया। उन्होंने लोगों से अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की भी अपील की। इसके साथ ही 24 हजार 500 करोड़ की लागत से सरकार द्वारा शुरू किए गए जल, जीवन, हरियाली अभियान में सहयोग करने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.