पटना, जेएनएन। बिहार के राजनीतिक गलियारे में आजकल सबसे बड़ी चर्चा नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को लेकर है कि आखिर वे हैं कहां और कब पटना लौट रहे? दरअसल 29 मई को राजद की तरफ से हुई लोकसभा में मिली हार की समीक्षा बैठक के बाद से ही तेजस्वी यादव कहीं दिखाई नहीं दे रहे हैं। ना तो वे मीडिया में दिखते हैं और ना वह सोशल साइट्स पर ही कुछ लिखते हैं, लेकिन अब जो खबर है उसके मुताबिक 26 या 27 जून को तेजस्वी बिहार लौट सकते हैं।

भाई वीरेन्द्र ने कहा-पटना आते ही जायेंगे मुजफ्फरपुर 

भाई वीरेन्द्र ने बताया है कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की तबीयत आजकल ठीक नहीं है। जैसे ही उनकी तबीयत ठीक होगी, वे पटना आयेंगे। पटना आने के बाद तेजस्वी यादव सीधे मुजफ्फरपुर का दौरा करेंगे। वहीं, महागठबंधन में अनबन की खबरों को नकारते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि सब ठीक है। सभी दलों के काम करने का अपना तरीका होता है, लेकिन महागठबंधन एकजुट है।

भाजपा ने किया कटाक्ष

बता दें लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले तेजस्वी यादव ने कहा था कि जिस तरह इस दुनिया से डायनासोर गायब हो गए, उसी तरह बिहार से बीजेपी गायब हो जाएगी। उनके उस बयान पर कटाक्ष करते हुए बीजेपी ने कहा है कि तेजस्वी बीजेपी को डायनासोर की तरह गायब करने की बात करते थे, लेकिन वे खुद ही लापता हो गए हैं।

29 मई से गायब हैं तेजस्वी यादव

गौरतलब है कि 29 मई को राजद ने हार की समीक्षा बैठक बुलाई थी। उस बैठक के बाद तेजस्वी यादव बिहार के बाहर चले गए और अबतक नहीं लौटे हैं। अब बिहार में विधानमंडल का मानसून सत्र 28 जून से शुरू हो रहा है और हर जगह बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष की खोज हो रही है। अब तक उनकी कोई खबर नहीं है।

इससे पहले बीते शनिवार को तेजस्वी के पिता लालू यादव से मुलाकात की भी खबर आई थी कि तेजस्वी और तेजप्रताप दोनों एक साथ लालू यादव से मुलाकात करेंगे। हालांकि, लालू से सिर्फ तेजप्रताप यादव ने ही मुलाकात की और तेजस्वी पिता से मिलने नहीं पहुंचे।

राजद नेताओं ने कहा-जल्द ही पटना लौटेंगे 

राष्ट्रीय जनता दल के नेता यह कह रहे हैं कि नेता प्रतिपक्ष किसी विशेष काम से बाहर हैं और वे जल्द ही पटना लौटेंगे। राजद नेताओं का कहना है कि विधानसभा सत्र में सत्ता पक्ष को उनके सवालों के जवाब के लिए तैयार रहना चाहिये। 

बता दें कि 28 जून को विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने वाला है और उसके बाद उसी दिन शाम को राजद विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधानसभा सत्र के दौरान पार्टी की रणनीति पर चर्चा होगी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि तेजस्वी यादव विधानसभा सत्र और उसके बाद राजद की बैठक में जरूर शामिल होंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप