पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद अचानक से गायब हो गए हैं। इस बारे में सबसे आश्चर्य की बात ये सामने आ रही है कि राजद नेताओं को भी पता नहीं है कि वो कहां हैं? राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि वो इंग्लैंड गए होंगे, क्रिकेट का वर्ल्ड देखने। तो वहीं आज राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि तेजस्वी दिल्ली में ही हैं।

दरअसल मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से लगातार बच्चों की मौत हो रही है और एेसे में नेता प्रतिपक्ष का मृतक बच्चों के परिजनों से मिलकर सांत्वना देने और पीड़ितों का हाल ना पूछना और इस तरह से गायब हो जाना उनके राजनीतिक अपरिपक्वता को दर्शाता है।

तेजस्वी ने पीड़ितों को सांत्वना देने के लिए एक ट्वीट तक नहीं किया है। एेसे में विपक्ष का जनता की आवाज बुलंद कर सरकार तक उनकी बात को पहुंचाने के बजाय एेसे मामले में चुप्पी साध लेना, नेता प्रतिपक्ष का इस तरह गायब हो जाना विपक्ष की संवेदनहीनता दिखाता है।

इस मामले को लेकर सत्ता पक्ष लगातार तेजस्वी पर हमला बोल रहा है और शायद इसीलिए राजद के राज्यसभा सांसद को कहना पड़ा है कि तेजस्वी दिल्ली में ही हैं और मुजफ्फरपुर की घटना पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

 RJD Rajya Sabha MP, Manoj Jha: Our leader Tejashwi Yadav is closely monitoring the situation in Muzaffarpur. Currently, he is in Delhi. pic.twitter.com/un0zakqKTw

बुधवार को जब रघुवंश प्रसाद सिंह से पत्रकारों ने सवाल पूछा कि क्या इंसेफेलाइटिस से हो रही मौतों पर सरकार के साथ विपक्ष की भी संवेदना मर गई है। अभी तक विपक्ष के नेता का बयान क्यों नहीं आया? 

 रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, 'अब मुझे पता नहीं है कि वह (तेजस्वी) यहां हैं या नहीं, लेकिन हम अनुमान लगाते हैं कि वर्ल्ड कप चल रहा है तो वह वहीं गए होंगे। हम अनुमान लगाते हैं, हालांकि कोई जानकारी नहीं है।

 Raghuvansh Prasad Singh, RJD on Tejashwi Yadav: I don't know exactly where is he, maybe he has gone to watch the World Cup, I am not sure about it. pic.twitter.com/bTezGnbN5O

बीते कुछ दिनों में राज्य सरकार की चमकी बुखार को लेकर बरती गई ढिलाई से सूबे के आम लोगों के अंदर नाराज़गी पनपी है और यही वजह है कि मंगलवार को जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मुजफ्फरपुर के एसकेसीएचएम अस्पताल में हालात का जायजा लेने पहुंचे तो वहां मौजूद लोगों ने विरोध में 'मुख्यमंत्री वापस जाओ, नीतीश गो बैक के नारे लगाए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस